Honda BR-V : सीवीटी और पेडल शिफ्ट से लैस 7 सीटर कॉम्पेक्ट एसयूवी लॉन्च

0
456

gallery_1

ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले Honda BR-V 8.75 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आई है। इसके साथ ही Maruti S-cross, Hyundai Creta और Renault Duster के प्राइस सैगमेंट में मुकाबला और तगड़ा हो जायेगा। अभी इस सैगमेंट में Hyundai Creta बेस्ट सेलर है और हर महिने करीब 7 हजार यूनिट्स बिक रही हैं। लेकिन अपने सैगमेंट में Honda BR-V अकेला एसयूवी मॉडल है जो 7-सीटर है। इसमें सीवीटी ट्रान्समिशन और पेडल शिफ्ट गियर जैेसे खास फीचर दिये गये हैं।

gallery_2

इंजन: BR-V को होन्डा ने पेट्रोल व डीजल के इंजन ऑप्शन में पेश किया है। पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर का आईवीटेक है जिससे 119 पीएस पावर और 145 एनएम का टॉर्क मिलता है। इस इंजन का सर्टिफाइड मायलेज 15.4 किमी है।

वैसे तो Honda BR-V में 6-स्पीड मैन्यूअल ट्रान्समिशन है लेकिन पेट्रोल इंजन के साथ कम्पनी ने सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन का ऑप्शन भी दिया है। सीवीटी ऑटोमेटिक वैरियेंट का सर्टिफाइड मायलेज 16.1 किमी है।

डीजल इंजन भी 1.5 लीटर आईडीटेक है जिससे 100 पीएस पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलता है। डीजल इंजन का सर्टिफाइड मायलेज 21.9 किमी है।

इन्हीं पेट्रोल व डीजल इंजनों का इस्तेमाल कम्पनी होन्डा सिटी में भी कर रही है।

Honda BR-V vs Price Comparison

वैरियेंट्स: कम्पनी ने BR-V को पेट्रोल व डीजल दोनों में चार-चार वैरियेंट्स ई, एस, वी और वीएक्स में पेश किया है। पेट्रोल के वी वैरियेंट में सीवीटी ऑटो ट्रान्समिशन का ऑप्शन दिया गया है। सीवीटी ट्रान्समिशन वाले वैरियेंट में पेडल शिफ्ट गियर दिये गये हैं यानि गियर बदलने के लिये स्टीयरिंग से हाथ हटाने की जरूरत नहीं है। पेट्रोल इंजन में बेस वैरियेंट ई की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.75 लाख रुपये है जबकि डीजल वैरियेंट्स की शुरूआती प्राइस 9.90 लाख रुपये है। पेट्रोल वी सीवीटी वैरियेंट 11.99 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया गया है।

फीचर्स: पेट्रोल के बेस वैरियेंट ई में एअरबैग के अलावा प्रॉजेक्टर हैडलैम्प, रूफ रेल, सैकंड रो 60:40 स्प्लिट, थर्ड रो 50:50 स्प्लिट, टिल्ट स्टीयरिंग और पावर विंडो आदि फीचर मिलेंगे। ब्लूटूथ के साथ 2-डिन ऑडियो प्लेयर लेकिन टच स्क्रीन नहीं स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, सैकंड रो सीट्स स्लाइड, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिअर एसी वेंट
ड्राइवर सीट हाई एडजस्ट, रिअर वाइपर, वॉशर और डीफोगर, पुश बटन स्टार्ट व कीलैस एंट्री, इलेक्ट्रिक विंग मिरर…
मल्टी इन्फर्मेशन डिस्प्ले
फ्रंट फोग लैम्प
स्पीड सेंसिटिव डोर लॉक
सैकंड रो सेंटर आर्मरेस्ट
एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स
लेदर सीट और लेदर स्टीयरिंग व्हील व गियर नॉब
ऑटो अप-डाउन ड्राइवर विंडो
सेफ्टी: Honda BR-V के सभी वैरियेंट में ड्यूअल एअरबैग को स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में पेश किया है। हालांकि डीजल वैरियेंट्स में एअरबैग के साथ एबीएस-ईबीडी भी स्टेन्डर्ड फीचर दिये गये हैं। इसके अलावा लोड लिमिटर के साथ प्रिटेंशन सीट बेल्ट भी हैं।
कलर:
कारनेलियन रैड पर्ल
वाइट ऑर्किड
अल्बास्टर सिल्वर मैटेलिक
गोल्डन ब्राउन मैटेलिक
अर्बन टाइटेनियम मैटेलिक
टफेटा वाइट

होन्डा कार इंडिया BR-V  के साथ 3 लाख किलोमीटर की अनलिमिटेड वॉरंटी भी दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here