GST: Honda और Toyota ने प्राइस में की 1.60 लाख रुपये तक बढ़ोतरी

0
526

New city 2017

 

9 अगस्त को GST काउंसिल की हैदराबाद में हुई बैठक में मिडसाइज़ कार, लक्जरी कार और एसयूवी मॉडलों पर सैस में की गई बढ़ोतरी के बाद Honda और Toyota ने अपनी गाडिय़ों की प्राइस 1.60 लाख रुपये तक बढ़ा दी हैं। होन्डा कार्स इंडिया की ओर से कहा गया है कि उसने सिटी, बीआर-वी और सीआर-वी मॉडलों की कीमत 7003 रुपये से लेकर 89069 रुपये तक बढ़ा दी है। वहीं Toyota ने ईटिओस प्लेटिनम, इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की प्राइस में 13 हजार रुपये से 1.60 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

होन्डा कार्स इंडिया की ओर से जारी नई प्राइस लिस्ट के अनुसार होन्डा सिटी की प्राइस में 7003 से 18791 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है वहीं बीआर-वी ही प्राइस वैरियेंट्स के हिसाब से 18242 रुपये तक बढ़ गई है। सीआर-वी की प्राइस में होन्डा कार्स इंडिया ने 89069 रुपये तक का इजाफा किया है।

Honda New Price List: 

Honda City Price Honda BRV Price Honda CRV price

GST काउंसिल ने मिड साइज सेडान कारों पर लग रहे सैस में 2 परसेंट की बढ़ोतरी की है और इस तरह अब होन्डा सिटी और मारुति सियाज़ जैसे मॉडलों पर कुल टेक्स 28+17 यानि 45 परसेंट हो गया है। पहले इन गाडिय़ों पर कुल 43 परसेंट टेक्स लग रहा था।

इसी तरह लार्ज और लक्जरी सैगमेंट के सेडान मॉडलों पर GST काउंसिल ने सैस 5 परसेंट बढ़ाया है और अब इन पर कुल 48 परसेंट टेक्स लग रहा है।

एसयूवी मॉडलों पर सैस में 7 परसेंट की बढ़ोतरी की गई है और इन पर कुल टेक्स अब 43 परसेंट से बढक़र 50 परसेंट हो गया है।

Toyota की ओर से जारी बयान के अनुसार ईटिओस प्लेटिनम की प्राइस 13 हजार रुपये तक बढ़ गई है वहीं इनोवा क्रिस्टा पर टेक्स में 7 परसेंट की बढ़ोतरी होने के बाद इसकी प्राइस 78 हजार रुपये तक बढ़ी है। कम्पनी ने एक्जेक्टिव सेडान मॉडल कोरोला ऑल्टिस की प्राइस में 72 हजार रुपये और फॉच्र्यूनर की प्राइस में 1.60 लाख रुपये का इजाफा किया है।

माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में मारुति सुजुकी, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, टाटा मोटर्स, फोक्सवैगन, हयूंदे और स्कोडा आदि कम्पनियां भी प्राइस बढ़ा सकती हैं।

होंडा ने बढ़ी हुई प्राइस 11 सितम्बर से लागू की हैं जबकि टोयोटा के मॉडलों पर 12 सितम्बर से प्राइस बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here