Honda 2Wheeler की नई 160 सीसी बाइक X-Blade लॉन्च

0
844

X-blade150 सीसी से ऊपर के स्पोर्ट्स बाइक सैगमेंट में अपने वॉल्यूम को बढ़ाने के लिये Honda 2Wheeler लगातार कोशिश कर रही है। अब तक कम्पनी इस सैगमेंट में सीबी यूनिकॉर्न, सीबी ट्रिगर और सीबी हॉर्नेट आदि मॉडल लॉन्च कर चुकी है। लेकिन इन मॉडलों को ज्यादा कामयाबी नहीं मिलते देख कम्पनी ने ऑटो एक्स्पो के आखिरी दिन 160 सीसी बाइक का नया मॉडल Honda X-Blade लॉन्च किया है।

ऑटो एक्स्पो के दौरान डिस्प्ले की गई बाइक Honda X-Blade की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 79 हजार रुपये रखी गई है और कम्पनी ने कहा है कि फिलहाल इसकी बुकिंग चल रही हैं और मार्च में इसकी डिलिवरी शुरू हो जायेंगी।

होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेेंट यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार Honda X-Blade को ऑटो एक्स्पो के दौरान यंग कस्टमर्स से बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला है और इसमें कई सैगमेंट फस्र्ट फीचर्स भी दिये गये हैं।

Honda X-Blade में फ्यूचुरिस्टिक एलईडी हैडलाइट्स और ड्यूअल आउटलैट पोर्ट साइलेंसर जैसे सैगमेंट फस्र्ट फीचर हैं। लिंक टाइप गियर शिफ्टर, बेहद खास स्प्लिट ग्रेब रेल, स्टाइलिश अलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक, हगर फेंडर और मस्क्यूलर ग्राफिक्स से लैस होन्डा एक्स-ब्लेड में स्पोर्टी कैरेक्टर और प्रेक्टिकल फीचर्स का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है।

Honda X-Blade में 162.7 सीसी का एचईटी इंजन लगा है। साथ ही सर्विस ड्यू और गियर इंडिकेटर भी दिया गया है। 1347 मिमी के लम्बे व्हीलबेस और चौड़े ट्यूबलैस रिअर टायर से इसे हर तरह की सडक़ पर स्टेबिलिटी मिलती है।

होन्डा टू-व्हीलर ने Honda X-Blade को पांच रंगों में पेश किया है।

150 सीसी से ऊपर के सैगमेंट में अभी बजाज की पल्सर रेंज बेस्ट सेलर है। वहीं टीवीएस अपाचे आरटीआर दूसरे पायदान पर जमी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here