अभी मौका है आपके पास प्री-बजट कीमत पर गाड़ी खरीदने का

0
459

ecosportसभी सैगमेंट की गाडिय़ों पर बजट में 1 से 4 फीसदी तक Infra Cess और दस लाख रुपये से अधिक प्राइस की गाडिय़ों पर 1 फीसदी लक्जरी टेक्स लगने के कारण Passenger Vehicle की कीमत में 3 हजार रुपये से 5 लाख रुपये की बढ़ोतरी हो गई। टाटा मोटर्स ने तुरंत हरकत में आते हुये Car Price बढ़ोतरी की घोषणा भी कर दी। मारुति, ह्यूंदे और होन्डा भी जल्दी ही नई बढ़ी हुई प्राइस लिस्ट जारी कर देंगी। लेकिन यदि आप गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आपको तुरंत हरकत में आना होगा क्योंकि अभी भी संभावना है कि पुरानी कीमत पर ही आपको गाड़ी मिल जाये।
Tata Motors के एक डीलर के अनुसार कम्पनी ने प्राइस बढ़ा दी है लेकिन हमारे पास कोई सूचना नहीं आई है। फिर बढ़ी हुई कीमत वसूलने पर केस-टू-केस फैसला लिया जायेगा।
इसका सीधा अर्थ यह है कि डीलर के साथ आप मोल-भाव कर सकते हैं।
दूसरी ओर खबर है कि 29 फरवरी से पहले भेजे गये स्टॉक पर अभी कम्पनियां तुरंत बढ़ी हुई कीमत वसूलने से बचना चाहती हैं।
इसके पीछे की वजह के फरवरी के आंकड़ों से संकेत मिल रहे हैं। Hyundai, Mahindra और Renault India को छोड़ दें तो ज्यादातर कम्पनियों की फरवरी की सेल्स घटी है वही मारुति का वॉल्यूम फ्लैट रहा है।
Union Budget में किये गये प्रावधानों के कारण Toyota Kirloskar की गाडिय़ां 80 हजार रुपये तक महंगी हो जायेंगी। लेकिन कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर एन राजा के हवाले से छपे एक बयान में कहा गया है कि चूंकि बढ़ा हुआ टेक्स 1 मार्च से डिस्पैच होने वाली गाडिय़ों पर लागू होगा ऐसे डीलर पहले से मौजूद गाडिय़ों को पुरानी कीमतों पर बेचेंगे।
Maruti Suzuki ने भी कहा है कि डीलरशिप्स पर मौजूद गाडिय़ां बजट पूर्व कीमतों पर ही बेची जायेंगी।
ह्यूंदे ने भी इस बारे में अपना रुख साफ नहीं किया है यानि आप मोलभाव कर पुरानी कीमत पर गाड़ी ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here