Hero Maestro Edge और Hero Duet लॉन्च

0
1600

Hero Scooterरूरल इकोनॉमी की कमजोरी के चलते कम्यूटर बाइक मॉडलों पर पड़ रहे दबाव और स्कूटर सैगमेंट में मार्केट शेयर बढ़ाने के मकसद से Hero Motocorp ने 110 सीसी इंजन के साथ दो स्कूटर मॉडल लॉन्च किये हैं। डैश के नाम से आने की महिनों तक चली चर्चा के बाद कम्पनी ने इसे Hero Maestro Edge के नाम से लॉन्च किया है। दूसरा स्कूटर Hero Duet है।
Hero Maestro पर तैयार Hero Maestro Edge को दो वैरियेंट्स एलएक्स और वीएक्स में पेश किया गया है जिनकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 49500 और 50700 रुपये है। प्रीमियम सैगमेंट में आये Hero Maestro Edge को कम्पनी ने हाल ही Hero Dash के नाम से कोलम्बिया के मार्केट में लॉन्च किया है। 110 सीसी के इंजन से लैस Hero Maestro Edge में ट्विन पार्किंग लैम्प, रिमोट फ्यूल लिड व सीट ओपनिंग और डिजिटल-एनेलॉग मीटर कंसोल आदि फीचर दिये गये हैं। इसकी सेल्स 13 अक्टूबर से शुरू हो जायेगी। Hero Maestro Edge में 110 सीसी का इंजन लगा है जिससे 8.3 बीएचपी पावर और 8.3 एनएम का टॉर्क मिलता है। इस स्कूटर के लिये सर्टिफाइड मायलेज 65.8 किमी है।
Hero Motocorp ने Hero Duet के नाम से जो दूसरा स्कूटर मॉडल पेश किया है उसकी बॉडी पूरी तरह से स्टील से बनी है। 110 सीसी के सिंगल सिलिंडर ओएचसी इंजन से Hero Duet को 8.31 बीएचपी पावर और 8.3 एनएम का टॉर्क मिलता है। Hero Duet में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोबाइल चार्जर, रिमोट सीट व फ्यूल लिड ओपनिंग, पास स्विच, सर्विस इंडिकेटर, साइड स्टेंड इंडिकेटर,ट्विन पार्किंग लैम्प, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और बूट लाइट जैसे फीचर दिये गये हैं। इस स्कूटर का सर्टिफाइड मायलेज 63.8 किमी है। डुइट को कम्पनी ने रैड, सिल्वर व्हाइट, ग्रे, ग्रीन, ब्लैक और वर्निअर ग्रे आदि छह कलर में पेश किया है। Hero Duet की प्राइस की घोषणा बाद में की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here