Hero बाइक खरीदो और बकरी मुफ्त पाओ!

0
752

bike goatमजाक नहीं है सच है। Hero Motocorp की बाइक या स्कूटर खरीदने पर है यह ऑफर। लेकिन इसे इतना तगड़ा रेस्पॉन्स मिला कि डीलर ने इस ऑफर को वापस ले लिया। बाइक खरीदो बकरी पाओ ऑफर दरअसल तमिलनाड़ु के शिवगंगा जिले के एक हीरो मोटोकोर्प डीलर ने दिया था।

डीलर ने कहा कि 11 से 14 अक्टूबर के बीच हीरो मोटाकोर्प का कोई भी टू-व्हीलर खरीदने पर एक बकरी दी जायेगी।
ऑफर की घोषणा तो कर दी लेकिन यह गले की हड्डी बन गया क्योंकि एक बकरी 3 हजार रुपये की आती है और फिर हजारों बकरियां कहां से खरीदें यह भी बड़ा सवाल था। आखिर डीलर ने हाथ खड़े कर दिये क्योंकि इतनी डिमांड निकली की पूरी करना ही मुश्किल हो गया।

भारत की ऑटो रिटेलिंग के इतिहास में इस तरह का ऑफर शायद ही कभी किसी ने दिया हो
और इसीलिये इसकी खूब चर्चा हो रही है।

बिजनस स्टेन्डर्ड की रिपोर्ट के अनुसार कुछ अलग करने की सनक में यह ऑफर तमिलनाडु के शिवगंगा जिले के इलैयनगुडी के हीरो मोटोकोर्प डीलर गायत्री मोटर्स ने दिया था।

गायत्री मोटर्स के वेंकटसामी के अनुसार इस इलाके के होन्डा डीलर फ्री सोफा का ऑफर दे रहे थे ऐसे में उन्होंने कुछ नया…कुछ अलग करने के लिये दिमाग खपाया और यह ऑफर तैयार किया। वे कहते हैं जैसे ही उन्होंने इस ऑफर की घोषणा की पहले ही दिन में 100 इन्क्वायरी आ गईं ऐसे में बकरियों की व्यवस्था करना उनके लिये मुश्किल हो गया। अब वे दिवाली के लिये कुछ नया ऑफर लाने की तैयारी कर रहे हैं।

3 साल पहले अमेरिका में एक डीलर ने बड़ा खास ऑफर दिया था। शिकागो की कार डीलरशिप ब्यूक जीएमसी ने बड़ा जुआ खेलते हुये ब्लैक फ्राइडे ऑफर दिया कि यदि कोई कस्टमर उसके यहां से शुक्रवार या शनिवार को गाड़ी खरीदता है और क्रिस्मस पर 6 इंच से ज्यादा बर्फ पड़ती है तो उसे गाड़ी का पूरा पेमेंट लौटा दिया जायेगा यानी गाड़ी उसे मुफ्त मिलेगी। कम्पनी का कहना था कि दो दिन में ही उसे 10 लाख डॉलर यानी 6 करोड़ रुपये की सेल्स होने की उम्मीद है और ऑफर का पैसा उसकी इंश्योरेंस कम्पनी चुकायेगी। कम्पनी ने बाद के विवाद से बचने के लिये यह भी कहा कि 25 दिसम्बर को ओहारे इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक पडऩे वाली बर्फ को नापा जायेगा।

इसी तरह एक डीलर ने न्यूईयर यानी 1 जनवरी को 3 इंच बर्फ पडऩे पर 1.5 डॉलर के रिफंड का ऑफर दिया था। उस साल 1 जनवरी को बर्फ तो पड़ी लेकिन 3 इंच नहीं बल्कि 2.1 इंच ही। Image Source: Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here