GST : Bajaj ने बाइक्स की प्राइस में बड़ी कटौती

0
677

Bajaj VGST सिस्टम में होने वाली संभावित बचत को देखते हुये Bajaj ऑटो ने अपने सभी बाइक मॉडलों की कीमत में कटौती की है। यह कटौती सीटी100 से लेकर प्लेटिना, डिस्कवर, पल्सर, वी, अवेंजर और डोमिनार आदि सभी मॉडलों पर लागू होगी और सबसे ज्यादा 4500 रुपये की कटौती डोमिनार400 की प्राइस मेंं की गई है। Bajaj ऑटो ने कहा है कि GST लागू होने के बाद 1 जुलाई से ज्यादातर राज्यों में मोटरसाइकल पर टेक्स घटेंगे।

हालांकि टेक्स में यह कमी राज्य और मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगी। इसे देखते हुये कम्पनी ने GST लागू होने के बाद वाली घटी हुई प्राइस का फायदा कस्टमर को 14 जून से ही देने का फैसला किया है। इस कटौती के चलते राज्य और मॉडल के हिसाब से बजाज की बाइक्स की प्राइस में 4500 रुपये तक की कटौती की गई है।

Also Read: 

Test Ride: Bajaj V15 INS Vikrant inspired Cruiser Bike

Bajaj Auto ट्रेक नहीं ट्रेडमिल पर

30 करोड़ होन्डा 2-व्हीलर दुनिया की सडक़ों पर

बजाज पल्सर आरएस200: अर्बन एंड स्पोर्ट

Bajaj ऑटो के पोर्टफोलियो में 35 हजार रुपये की सीटी100 से 1.53 लाख रुपये की डोमिनार तक मॉडल हैं।

बजाज ऑटो के मोटरसाइकल बिजनस के प्रेसिडेंट एरिक वाज़ के अनुसार चूंकि GST लागू होने में अब ज्यादा दिन नहीं है इसलिये Bajaj ऑटो ने टेक्स में कमी से होने वाली बचत का फायदा कस्टमर को देने का फैसला किया है।

GST सिस्टम में ज्यादातर टू-व्हीलर पर 28 परसेंट टेक्स लगेगा जो क अभी लग रहे कुल करीब 30 परसेंट टेक्स से कम है। हालांकि 350 सीसी से बड़े इंजन वाली मोटरसाइकल्स पर 3 परसेंट सैस भी लगेगा।

GST सिस्टम में सबसे ज्यादा 12 परसेंट की बचत बड़ी एसयूवी, लक्जरी कार और बड़ी कारों पर हो रही है। लक्जरी कार कम्पनियों ऑडी, बीएमडब्ल्यू, मर्सीडीज आदि ने प्राइस में पहले ही कटौती कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here