ढ़ाई साल में भी पूरा नहीं हो पाया जीएम का Tavera Recall

0
236

Chevrolet Taveraजनरल मोटर्स ने जुलाई 2013 में एक लाख चौदह हजार (1.14 लाख) Tavera Recall की थीं और करीब 30 महिने गुजर जाने के बाद भी इनमें सुधार का काम पूरा नहीं हो पाया है। जनरल मोटर्स ने कहा है कि वह अपने स्तर पर इन सभी गाड़ी मालिकों को लेटर भेज चुकी है लेकिन बड़ी तादाद ऐसे कस्टमर की है जो अब भी सर्विस सेंटर नहीं पहुंचे हैं। जनरल मोटर्स ने आज फिर कस्टमर से कहा है कि वे एमिशन और स्पेसिफिकेशन की गड़बड़ी को सुधारने के लिये अपनी टवेरा सर्विस सेंटर पर ले जायें।
देश में इन दिनों पॉल्यूशन को लेकर बहस छिड़ी हुई है ऐसे में जनरल मोटर्स ने इन प्रभावित टवेरा के मालिकों के लिये पब्लिक नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि वे प्रभावित टवेरा मालिक जिन्होंने अपनी गाड़ी को नहीं सुधरवाया है वे पास की डीलरशिप पर जाकर गाड़ी को रिपेयर करवायें।
जुलाई 2013 में कम्पनी ने 2005 के बाद बनी सभी 1.14 लाख Tavera Recall करने की घोषणा की थी। कम्पनी पर तब धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। जांच के लिये अलग इंजन और स्पेसिफिकेशन वाली गाड़ी पेश की जाती जबकि बाजार में बिकने के लिये अलग स्पेसिफिकेशन वाली।
इस मामले के तूल पकडऩे के बाद जीएम इंडिया के कई सीनियर एक्जीक्यूटिव्स पर गाज़ गिरी थी।
हालांकि कम्पनी ने अब भी यह नहीं बताया कि अब तक कितनी गाडिय़ों को रिपेयर किया गया है और कितनी बाकी हैं।
एकमुश्त 1.14 लाख गाडिय़ों को रीकॉल करने का यह भारत के ऑटो इतिहास में एक रिकॉर्ड रहा है जो हाल ही फोक्सवैगन द्वारा एमिशन स्कैंडल में फंसने के बाद ऑडी, स्कोडा और फोक्सवैगन ब्रांड की 3.23 लाख गाडिय़ों को रीकॉल करने पर जाकर टूटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here