Paul Walker की मौत: 1 करोड़ डॉलर का हर्जाना, पोर्शा अभी नहीं हुई बरी

0
758

paul-walker-porsche-carrera-death-leadहॉलीवुड फिल्म फ्यूरियस सिरिज के पॉल वॉकर को आप शायद भूल गये हों। Hollywood Actor Paul Walker की 2013 में कार एक्सीडेंट में हुई मौत दुनियाभर के मीडिया की सुर्खियां बनी थी। पॉल अपने साथी रोजर रोडास के साथ 2005 में बनी Porsche Carrera GT में जा रहे थे। गाड़ी रोडास चला रहे थे और हादसे के समय स्पीड 129 से 150 किलोमीटर के बीच बताई गई। लॉस एंजलिस के नजदीक सांता क्लारिटा में 30 नवम्बर 2013 को अचानक गाड़ी अपनी लेन से भटकते हुये पेड़ों और बिजली के खम्भों से टकराई। इस हादसे में पॉल वॉकर और उनके साथी रोजर रोडास की मौत हो गई थी। इस हादसे में पॉल की बेटी मीडो वॉकर को 1.10 करोड़ डॉलर का हर्जाना मिला है। लेकिन Porsche AG के खिलाफ मामला अभी चल रहा है।

हालांकि हर्जाने का यह सैटलमेंट हादसे के कुछ महिने बाद ही हो गया था लेकिन बात अब जाकर खुली है। मीडो वॉकर के वकील जैफ माइलम के अनुसार इस हादसे के लिये रोडास को पूरी तरह नहीं बल्कि आंशिक तौर पर जिम्मेदार माना गया है। इस हर्जाने का फैसला करते समय इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि Paul Walker इंटरनेशनल मूवी स्टार थे और यदि उनकी हादसे में मौत नहीें होती तो मीडो की लाइफस्टाइल कैसी होती। हादसे के समय पॉल वॉकर स्ट्रीट रेसिंग पर आधारित Furious7 नाम की फिल्म में काम कर रहे थे जो 2015 में रिलीज़ हुई और इसने 1.5 अरब डॉलर का बिजनस किया था।

माइलम के अनुसार Paul Walker की बेटी मीडो ने हादसे के लिये Porsche को जिम्मेदार ठहराते हुये कम्पनी के खिलाफ केस कर रखा है जिसकी अभी सुनवाई चल रही है। मीडो के अनुसार Volkswagen Group की कम्पनी पोर्शा ने डिफेक्टिव गाड़ी बनाई जिससे पॉल वॉकर की मौत हुई। मीडो ने कम्पनी ने खिलाफ यह केस पिछले वर्ष सितम्बर में किया था और इसमें कम्पनी पर सेफ्टी फीचर्स के मामले में लापरवाही बरती। हालांकि पोर्शा का मानना है कि हादसे और मौत के लिये कम्पनी नहीं बल्कि एक्टर Paul Walker जिम्मेदार है। चार महिनों तक की गई जांच के बाद लॉस एंजलिस सरकार के अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि हादसे का कारण गाड़ी की गड़बड़ी नहीं बल्कि ओवरस्पीड थी। हालांकि माइलम का आरोप है कि क्रेश में तो Paul Walker की जान बच गई थी लेकिन गाड़ी की डिफेक्टिव डिजायनिंग के कारण उसमें आग लगी और वॉकर की उसमें जलने से मौत हो गई।ImageSource: HollywoodLife.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here