9 नवम्बर को आयेगा Ford Ecosport का ड्रेगन इंजन से लैस नया अवतार

0
444

Ford Ecosportफोर्ड इंडिया अपने बेस्ट सेलर एसयूवी मॉडल Ecosport के नये अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि 9 नवम्बर को आने वाली नई Ford Ecosport में 1.5 ली. का ड्रेगन सीरिज का पेट्रोल इंजन होगा। इसके अलावा 1.5 ली. डीजल और 1 ली. ईकोबूस्ट इंजन का ऑप्शन इसमें पहले की तरह उपलब्ध रहेगा।

1.5 ली. के 3-सिलिंडर ड्रेगन सीरिज पेट्रोल इंजन से 125 बीएचपी पावर और 150 एनएम का टॉर्क मिलने की उम्मीद है। चर्चा यह भी है कि नई Ford Ecosport में कम्पनी 6-स्पीड मैन्यूअल ट्रान्समिशन देगी। अभी ईकोस्पोर्ट में ऑटोमेटिक के अलावा 5-स्पीड मैन्यूअल ट्रान्समिशन है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फोर्ड इंडिया नई ईकोस्पोर्ट में नया स्पोर्टी एस वैरियेंट भी देगी। साथ ही स्टाइलिंग को ताजगी देने के लिये अब इसमें हेक्सागोनल ग्रिल होगी साथ ही हेडलाइट्स के डिजायन में भी बदलाव किये गये हैं। इसी तरह बम्पर व फोगलैम्प भी नई डिजायन वाले होंगे।

बॉडी स्टाइलिंग के साथ ही नई Ford Ecosport के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है और सेंट्रल कंसोल में 8 इंच का फोर्ड सिंक 3.0 इन्फोटेनमेंट सिस्टम होने भी उम्मीद है। जिसमें एपल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो के साथ ही वॉइस रेकॉगनिशन और नेवीगेशन की भी सुविधा होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें क्रूज़ कंट्रोल, स्पीड लिमिट, रियर व्यू पार्किंग कैमरा और हिल स्टार्ट आदि सहित कई अन्य नये फंक्शन भी होंगे।

सेफ्टी के लिहाज से नई Ford Ecosport में एबीएस के साथ ईबीडी और ड्यूअल फ्रंट एअरबैग भी सेफ्टी फीचर के रूप में मिलेंगे।

Ford Ecosport वाले कॉम्पेक्ट एसयूवी सैगमेंट में अभी मारुति विटारा Brezza बेस्ट सेलर है और इसकी हर महिने करीब 15 हजार यूनिट्स बिक रही हैं। इसके अलावा कुछ महिने पहले आई होन्डा WR-V भी करीब 5 हजार बिकती हैं। Ford Ecosport का महिने का डिस्पैच वॉल्यूम औसत 4500 यूनिट्स का है। इस सैगमेंट में महिन्द्रा की TUV300 भी है जो महिने में करीब 2500 बिकती हैं।

माना जा रहा है कि नई Ford Ecosport को कम्पनी 7.5 से 11 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here