Ford Figo अब लॉन्च के लिये तैयार

0
947

figo-sedan-1

Ford India ने पिछले ऑटो एक्स्पो में Ka+ के नाम से जिस कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल को डिस्प्ले किया था वो अब लॉन्च के करीब है। इन दिनों साणंद प्लांट में ट्रायल प्रॉडक्शन चल रहा है और माना जा रहा है कि Ford Figo का उत्पादन यही होगा। ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू होने का सीधा अर्थ है कि Ford Figo लॉन्च के करीब है और अगले वर्ष की शुरूआती महिनों में यह लॉन्च हो सकती है।
Ford Figo 4 मीटर से कम लम्बाई वाला कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल है और कम्पनी इस मॉडल का हैचबैक वैरियेंट भी लॉन्च करेगी। साणंद प्लांट के शुरू हो जाने से फोर्ड इंडिया हर साल 4.40 लाख गाड़ी और 6.10 लाख इंजन बनाने की स्थिति में पहुंच गई है। 1 अरब डॉलर के निवेश से तैयार हुये इस प्लांट में हर वर्ष 2.40 लाख गाडिय़ां बन पायेंगी।
फोर्ड ने कुछ महिने पहले ब्राजील में नई पीढ़ी की का को लॉन्च किया था और माना जा रहा है कि भारत में इन्हें Ford Figo और Ford Figo Aspire सेडान के नाम से पेश किया जायेगा।
हाल के महिनों में घरेलू बिक्री के लिहाज से Ford India को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है और इसका बड़ा कारण फीगो का पुराना पड़ जाना है। हालांकि Ecosport के लिये कम्पनी के अच्छी डिमांड मिल रही है और हर महिने करीब 5 हजार ईकोस्पोर्ट बिक रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here