डीएसके का 3 हजार Benelli बाइक्स बेचने का लक्ष्य

0
812

Benelliपुणे की कम्पनी डीएसके मोटोव्हील्स इटालियन बाइक ब्रांड Benelli के डीलर नेटवर्क का विस्तार कर रही है। कम्पनी ने नई दिल्ली और गोवा में आउटलैट खोले हैं और इनके साथ ही देश में Benelli के कुल 9 आउटलैट हो गये हैं।
Benelli के पोर्टफोलियो में टीएनटी302, टीएनटी600आई, टीएनटी600जीटी, टीएनटी899 और टीएनटीआर1130 आदि मॉडल हैं जिनकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 2.83 से 11.81 लाख रुपयेे के बीच है।
डीएसके मोटोव्हील्स ह्योसंग ब्रांड की कोरियाई बाइक्स भी बेच रही है। कम्पनी के चेअरमैन शिरीष कुलकर्णी के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष के दौरान Benelli की 3 हजार और ह्योसंग की 2500 बाइक्स बेचने का लक्ष्य है। अभी कम्पनी दोनों ब्रांड्स की बाइक्स को सीकेडी यानि कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यानि किट आयात कर पुणे के नजदीक वाई में स्थित प्लांट में असेम्बल कर रही है। कम्पनी की योजना शुरूआत में ह्योसंग बाइक्स को लोकेलाइज करने की है और इसके लिये वेंडर डवलपमेंट में 18 महिने लगेंगे। तालेगांव में लग रहे नये प्लांट के शुरू होने पर कम्पनी अगले वर्ष के आखिर तक ह्योसंग बाइक्स का 75-80 फीसदी लोकेलाइजेशन करना चाहती है। Benelli ब्रांड अभी भारत में नया है ऐसे में पहले फोकस इसका वॉल्यूम बढ़ाने पर है। दो साल बाद इसके लोकेलाइजेशन पर फैसला लिया जायेगा। अभी ह्योसंग बाइक्स की लोकेलाइजेशन योजना से दो वेंडर यूनो मिंडा और एमआरएफ टायर जुड़े हुये हैं। कम्पनी की योजना मेड इन इंडिया ह्योसंग बाइक्स का कोरिया निर्यात करने की भी है।
तालेगांव प्लांट साल के आखिर तक चालू हो जायेगा और कुलकर्णी के अनुसार 150 डीलर बनने के बाद कम्पनी 125 और 150 सीसी के मॉडल लॉन्च करने पर फैसला करेगी।
हालांकि तीन महिने पहले डीएसके मोटोव्हील्स के सीओओ शिवपद राय ने बिज़डम ऑटो को बताया था कि कम्पनी मास सैगमेंट के इन मॉडलों को लेकर जल्दी ही बड़ी घोषणा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here