Yamaha का रिट्रोलुक वाला Fascino स्कूटर लॉन्च

0
340

yamaha-fascinoYamaha इंडिया ने अपनी स्कूटर रेंज का विस्तार करते हुये 113 सीसी इंजन के साथ नया मॉडल Fascino लॉन्च किया है।

रिट्रो और ट्रेंडी स्टायलिंग से लैस स्कूटर Fascino की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 52500 रुपये है। इसमें 113 सीसी का 4स्ट्रोक एअर कूल्ड इंजन लगा है जिससे 7.1 पीएस पावर और 8.1 एनएम का टॉर्क मिलता है। यंग कस्टमर के लिये पेश किये गये सिर्फ 103 किलो वजन वाले ऑटोमेटिक गियर स्कूटर Fascino के इंजन में भी Yamaha की पेटेंटेड ब्लूकोर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिससे पावर और परफॉर्मेन्स बेहतर होती है और 66 किमी का मायलेज मिलता है।

Fascino का मुकाबला Honda Activa, Honda Aviator और Honda Dio के अलावा Hero Maestro, TVS Jupiter, Suzuki Access, Vespa और Mahindra Gusto से होगा।

Fascino को यामहा ने रॉग रैड, हॉते वाइट, सैसी स्यान, कूल कोबाल्ट और टक्सेडो ब्लैक कलर में लॉन्च किया है।
माना जा रहा है कि फैसिनो स्कूटर का उत्पादन यामहा के नये चेन्नई प्लांट में किया जायेगा।

Related News: Test Ride & Review: Yamaha Fascino

यामहा की कार लाने की तैयारी

यामहा ला पायेगी 30 हजार रुपये की बाइक?

यामहा अल्फा: अल्फा स्पेस फोर अल्फा फैमिली

Yamaha इंडिया के एमडी मासानी असानो के अनुसार Fascino को भारत के युवाओं को ध्यान में रखते हुये डिजायन किया गया है। देश की आबादी में युवाओं की हिस्सेदारी 50 फीसदी से भी ज्यादा है।

यामहा इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग रॉय कुरियन के अनुसार 1.60 करोड़ यूनिट्स के वॉल्यूम के साथ 2014 में भारत दुनिया का सबसे बड़ा टू-व्हीलर मार्केट था। इसमें स्कूटर सैगमेंट का हिस्सा अभी 27 फीसदी है और यह साल-दर-साल बढ़ रहा है। Yamaha ने 2012 में पहली बार Ray के जरिये स्कूटर सैगमेंट में कदम रखे थे और उसके बाद Ray Z व Alpha मॉडल भी आ चुके हैं। इन मॉडलों के चलते कम्पनी को अपना कस्टमर बेस बढ़ान में मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here