ऑफ रोडर Mahindra Thar का नया अवतार लांच

0
556

Mahindra drives in the New Thar CRDeमहिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने पांच साल पहले आये अपने ऑफ रोडर मॉडल Mahindra Thar को अपग्रेड किया है। मौजूदा Mahindra Thar दो इंजन ऑप्शन डीआई और सीआरडीई में मुहैया है लेकिन अपग्रेड सिर्फ हाई एंड सीआरडीई ऑप्शन को किया गया है। कम्पनी ने नई Mahindra Thar सीआरडीई के इंटीरियर और बॉडी स्टाइल दोनों में कई बड़े बदलाव किये हैं साथ ही फीचर पैकेज को भी बेहतर किया गया है।
सबसे बड़ा बदलाव उन लोगों की डिमांड पर किया गया है जो ऑफ रोडिंग के शौकीन हैं। अब नई Mahindra Thar में रिअर डिफरेंशियल के लिये मैकेनिकल लॉकिंग की सुविधा दी गई है जिससे पावर को एक व्हील में ट्रान्सफर किया जा सकता है।
Mahindra Thar में 2.5 लीटर का कॉमनरेल इंजन लगा है जिससे 105 बीएचपी पावर मिलती है। साथ ही 5-स्पीड मैन्यूअल गियर बॉक्स और बोर्गवार्नर का ट्रान्सफर केस लगा है।
नई Mahindra Thar में अब पहले से कहीं बेहतर सीट्स दी गई हैं। डैशबोर्ड ड्यूअलटोन है और एसी वेंट्स को बदला गया है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील और गियरनॉब भी नई हैं। गियरबॉक्स को अब लॉक किया जा सकता है।
हैडलैम्प, फ्रंट व रिअर बम्पर के डिजायन को बदला गया है साथ ही व्हील आर्च बेहतर किये गये हैं।
कम्पनी ने Mahindra Thar को 2010 में लॉन्च किया था और नीश सैगमेंट के इस मॉडल की साल में करीब 10 हजार यूनिट्स की सेल्स होती है।
नई Mahindra Thar की नासिक में एक्स-शोरूम कीमत 8.03 लाख रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here