Pure EV ने 56999 रुपए में पेश किया ETrance+ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

0
91
ETrance+
Pure EV Lanches Electric Scooter Model Etrance+

इलेक्ट्रिक वेहिकल (Electric Vehicle) स्टार्टअप प्योर ईवी (Pure EV) ने नया स्कूटर मॉडल ईट्रांस प्लस ETrance+ पेश किया है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 56,999 रुपये है।

Pure EV दरअसल आईआईटी-हैदराबाद का स्टार्टअप है।

प्योर एनर्जी के CEO रोहित वढ़ेरा ने कहा कि हम मिडल क्लास की ज़रूरतों को ध्यान में रख लगातार अपग्रेडेशन करते हैं। Covid 19 महामारी के दौर पब्लिक के बजाय पर्सनल ट्रांसपोर्ट को तवज़्ज़ो दे रहे हैं साथ ही इनकम में कमी आने के कारण वह काम कीमत की गाड़ियों पर दांव लगा रहे हैं । हमें पूरा भरोसा है कि ETrance+ उन ज्‍यादातर ग्राहकों की जरूरत को पूरा करेगा जो रोजाना के इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं।

चार घंटे में फुल चार्ज हो जाने वाली 1. 25 किलोवॉट की पोर्टेबल बैटरी इस स्कूटर को 25 किमी की टॉप स्पीड और 65 किमी की ड्राइव रेंज देती है।

आईआईटी-हैदराबाद में ही कम्पनी का इन हाउस बैटरी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है जिसमें आर एंड डी टीम तैनात है यहां पर कम्पनी हाई परफॉर्मेंस Lithium Ion बैटरियों के निर्माण पर काम करती है।

ETrance+ में कम्पनी ने मज़बूत शैशी डिजाइन और बॉडी पार्ट्स को भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस स्कूटर में रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग के साथ eABS और SOC तकनीक का प्रयेाग किया किया है। इसमें दिया गया SOC इंडीकेटर स्कूटर के बैटरी परसेंटेज की जानकारी देता है और बताता है कि कितनी बैटरी बची हुई है।

भारतीय बाजार में Pure EV पहले से ही EPluto 7G, Epluto, Etrance और Etron+ जैसे स्कूटर मॉडल बेच रही है।

भारत में फिलहाल Bajaj Auto और TVS ही मेनस्ट्रीम टू व्हीलर कम्पनियां हैं जिनके पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक मॉडल मौजूद हैं। बजाज ऑटो जहां Chetak चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है वहीं टीवीएस ने आईक्यूब को लांच किया है जिनकी प्राइस क्रमशः 1.00 और 1.15 लाख रुपये है।

हालांकि Hero Electric सबसे बड़ी सबसे पुरानी और सबसे कामयाब ईवी कम्पनी है जिसने देश भर में डीलर नेटवर्क खड़ा करने पर बड़ा निवेश किया है।