बीएस4 Multix 3.19 लाख की शुरूआती प्राइस पर लॉन्च

0
838

MultixEicher Polaris ने देश के पहले पर्सनल यूटिलिटी वेहीकल Multix का बीएस4 अवतार लॉन्च किया है। 1 अप्रेल से पूरे भारत में सभी सैगमेंट्स की गाडिय़ों पर बीएस4 एमिशन नॉर्म लागू हो जायेंगे। फंक्शनल पैकेजिंग वाली Multix को कार और मिनी ट्रक दोनों तरह की जरूरतों के लिये इस्तेमाल किया जा सकता है साथ गांव-देहात के इलाकों में Multix से जेनरेटर की तरह बिजली भी बनाई जा सकती है। 
कम्पनी के सीईओ पंकज दुबे के अनुसार आयशर मोटर्स के जयपुर स्थित रॉयल एनफील्ड प्लांट में बन रही Multix के जरिये कम्पनी की कोशिश बिल्कुल नये कस्टमर सैगमेंट को शुरू करने की है। अब यह 13 राज्यों के 70 शहरों में उपलब्ध है और बीएस4 वैरियेंट के लॉन्च होने के साथ ही अब Multix के डीलर नेटवर्क का विस्तार किया जा रहा है। कम्पनी अगले कुछ महिनोंं में Multix का रिटेल नेटवर्क 150 आउटलैट तक पहुंचाने का टार्गेट लेकर चल रही है।
दो वैरियेंट्स एएक्स+ और एमएक्स में उपलब्ध Multix की पूरे देश में प्राइस क्रमश: 3.19 और 3.49 लाख रुपये है।
3-इन-1 पर्सनल यूटिलिटी वेहीकल Multix छोटे कारोबारियों की लोडिंग, फैमिली कार और पावर जनरेशन की जरूरतों को पूरा करती है। कम्पनी का आंकलन है कि देश के दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में करीब 5.8 करोड़ लोग Multix के कस्टमर बेस में शामिल हैं।
इसके केबिन में पांच सवारियों के बैठने की जगह है और जरूरत पडऩे पर सिर्फ 3 मिनट में इसके डाले को बड़ा किया जा सकता है।
170 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस वाली Multix में प्रो राइड इंडिपेंडेंट सस्पेंशन सिस्टम है। 652 सीसी के डीजल इंजन से 13.4 पीएस पावर मिलती है। 1 लीटर डीजल में 28.45 किलोमीटर तक चलने वाली 5-गियर की Multix में बेहद खास एक्स-पोर्ट सिस्टम दिया गया है जिससे यह जेनरेटर की तरह काम में लिया जा सकता है और 3 किलोवाट तक बिजली की सप्लाई कर सकता है। जिससे घर में बिजली जलाई जा सकती है, डीजे सिस्टम चलाये जा सकते हैं या फिर ट्यूबवैल का पम्प भी चलाया जा सकता है।
आयशर पोलारिस पर देश के कई बैंक और फायनेन्स कम्पनियां 90 परसेंट तक लोन दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here