Multix को आयशर पोलारिस ने दिल्ली में लॉन्च किया

0
388

Eicher polarisआयशर पोलारिस ने देश का पहला पर्सनल यूटिलिटी वेहीकल Multix दिल्ली में लॉन्च किया है। 3.19 लाख रुपये दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च Multix छोटे कारोबारियों के लिये फैमिली कार और मिनीट्रक की जरूरत पूरी करता है। साथ ही इससे जरूरत पडऩे पर बिजली भी बनाई जा सकती है। Multix के चार दरवाजे वाले एमएक्स वैरियेंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 3.49 लाख रुपये है।

आयशर पोलारिस ने मार्च में Multix को बीएस4 एमिशन नॉम्र्स के लिये अपग्रेड किया था और कम्पनी इसे मेट्रो शहरों में लॉन्च कर रही है।

देश में 5.80 करोड़ छोटे कारोबारी हैं और Multix को इनके लिये खासतौर पर डवलप किया गया है।

आयशर पोलारिस के सीईओ पंकज दुबे ने लॉन्च के मौके पर कहा कि Multix को दिल्ली में लॉन्च करना बड़े गर्व का मौका है। कम्पनी इसे दूसरे मेट्रो शहरों में भी जल्दी ही लॉन्च करेगी। बिल्कुल नये सिरे से डवलप की गई Multix में पांच सवारियों के आरामदायक बैठने की जगह है साथ ही लगेज स्पेस भी है। सिर्फ 3 मिनट में बहुत आसानी से केबिन को एडजस्ट कर लगेज स्पेस को 1918 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

172 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस वाले Multix में बहुत अलग तरह का प्रो राइड इंडिपेंडेंट सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है।

ट्यूबुलर फ्रेम और रोल-ओवर प्रॉटेक्शन सिस्टम से Multix की बॉडी को मजबूती मिलती है। इसमें 652 सीसी का डीजल इंजन लगा है जिससे यह एक लीटर में 28.45 किलोमीटर का बेहतरीन मायलेज देती है।

Multix को सिर्फ 2999 रुपये में बुक किया जा सकता है और फायनेन्स के लिये कम्पनी ने देश के कई बैंक व फायनेन्स कम्पनियों से टाई-अप किया है। Multix का उत्पादन आयशर मोटर्स के जयपुर प्लांट में किया जा रहा है। इस प्लांट की कैपेसिटी एक साल में 60 हजार Multix बनाने की है जिसे बढ़ाकर 1.20 लाख किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here