Datsun Go+ एमपीवी अगले साल आयेगी

0
1019

go+निसान इंडिया नये सिरे से खड़े किये गये Datsun ब्रांड के तहत भारत में 3 मॉडल लायेगी। इनमें से हैचबैक मॉडल गो छह महिने पहले लॉन्च हो चुका है। कम्पनी ने कहा है कि वह Datsun ब्रांड रेंज का दूसरा मॉडल Go+ एमपीवी अगले साल बाजार में लायेगी। Go+ प्लस 7 सीटर मॉडल है और इसके पांच लाख रुपये से कम की एंट्री प्राइस पर आने की उम्मीद है।

कम्पनी का भारत में 8 फीसदी मार्केट शेयर हासिल करने का लक्ष्य है और इसे देखते हुये Nissan और Datsun ब्रांड के मॉडलों की बिक्री बढ़ाने की कोशिश कर रही है। निसान इंडिया के हाल ही में अध्यक्ष बने गिलॉमे सिकार्ड क अनुसार Datsun Go+ को कम्पनी अगले वर्ष की पहली छमाही में लॉन्च करेगी। मार्च में आई गो हैचबैक को अच्छा रेस्पॉन्स मिला है और इसे क्वॉलिटी प्रॉडक्ट के रूप में फीडबैक मिल रहा है। यह मॉडल अपने सैगमेंट में कम्पनी व ग्राहकों की उम्मीद पर खरा उतरा है।

डेटसन गो: प्राइस एंड स्टायल पावर

Datsun Go गो को कम्पनी ने मार्च में 3.12 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया था और अब तक 11-12 हजार यूनिट्स बिक चुकी हैं। 

Datsun Go+ को एमपीवी सैगमेंट में पेश किया जायेगा और इसका मुकाबला मारुति अर्टीगा, होन्डा मोबिलियो और शेवरले एंजॉय से होगा। हालांकि ये तीनों मॉडल डीजल में भी हैं वहीं गो+ सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही आयेगी।
चालू वर्ष की अप्रेल से सितम्बर की अवधि में निसान ने कुल 25741 गाडिय़ां बेची हैं जो कि पिछले वर्ष की इसी अवधि में हुई 12515 यूनिट्स की बिक्री के मुकाबले 105 फीसदी अधिक है।
सिकार्ड के अनुसार निसान वल्र्ड मार्केट में वित्तीय वर्ष 2016-17 में 8 फीसदी बाजार हिस्सेदारी तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही थी लेकिन कुछ बाजारों में कमजोर बिक्री के कारण इसे हासिल करने में देरी हो सकती है। कम्पनी अपनी बिक्री में भी भारत का योगदान 8 फीसदी तक पहुंचाना चाहती है।
पिछले वर्ष भारत में 25.3 लाख गाडिय़ां बिकी थीं इस लिहाज से कम्पनी की बाजार हिस्सेदारी 1.3 फीसदी थी। सिकार्ड के अनुसार चेन्नई के निकट ओरगादाम प्लांट की क्षमता को 4 लाख से बढ़ाकर 4.8 लाख यूनिट्स किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here