कॉम्पैक्ट सेडान Volkswagen Ameo का चाकण प्लांट में प्रॉडक्शन शुरू

0
326

Compact Sedan Volkswagen Ameo production starts at Pune Plantऑटो एक्स्पो में वल्र्ड प्रीमियर के बाद फोक्सवैगन इंडिया ने चाकण प्लांट में अपने कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल Volkswagen Ameo को रोल आउट शुरू कर दिया है। कम्पनी की योजना लॉन्च से पहले Volkswagen Ameo का अच्छा स्टॉक तैयार कर लेने की है।

Volkswagen Ameo को कम्पनी 1.2 लीटर के 3-सिलिंडर एमपीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर के 4-सिलिंडर टीडीआई डीजल इंजन ऑप्शन में लॉन्च करेगी।

भारत के लिये खास तौर पर डिजायन और डवलप की गई Volkswagen Ameo पर कम्पनी ने 720 करोड़ रुपये का निवेश किया है। फोक्सवैगन ने भारत में 2007 में काम शुरू किया था और अब तक कुल 5720 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।

भारत के कस्टमर के बीच की गई स्टडी के बाद कम्पनी ने Volkswagen Ameo को डिजायन किया है और Volkswagen Ameo के साथ दो एअरबैग व एबीएस सभी वैरियेंट्स में स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में आयेंगे।

फोक्सवैगन का दावा है कि Volkswagen Ameo में क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर और स्टेटिक कॉर्नरिंग हैडलैम्प आदि खास फीचर इस सैगमेंट में पहली बार दिये गये हैं।

फोक्सवैगन इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी डॉ. एंड्रीज लॉअरमान के अनुसार Volkswagen Ameo का रोलआउट कम्पनी की भारत में यात्रा का अहम मुकाम है। आमियो को कम्पनी ने भारत के कस्टमर की जरूरत और फीडबैक को ध्यान में रखकर डिजायन व डवलप किया है। आमियो के वॉल्यूम को ध्यान में रखते हुये कम्पनी ने हाल ही चाकण प्लांट में तीसरी पारी में प्रॉडक्शन शुरू किया है।

देशभर में कम्पनी की डीलरशिप्स पर Volkswagen Ameo के लिये दो सप्ताह से बुकिंग चल रही हैं और इसे अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है।

Volkswagen Ameo 4-मीटर से कम लम्बाई की कॉम्पेक्ट सेडान है और इस सैगमेंट में मारुति डिज़ायर, होन्डा अमेज़, ह्यूंदे एक्सेंट, टाटा ज़ेस्ट और फोर्ड एस्पायर आदि मॉडल पहले से मौजूद हैं।

फोक्सवैगन के चाकण प्लांट में Volkswagen Polo और Volkswagen Vento के अलावा Skoda Rapid का भी प्रॉडक्शन होता है।

फोक्सवैगन ग्रुप के इंडिया पोर्टफोलियो में फोक्सवैगन के अलावा स्कोडा, ऑडी, पोर्शा और लैम्र्बोगिनी आदि ब्रांड के 25 से भी ज्यादा मॉडल हैं जो 240 डीलरशिप्स के जरिये बिक रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here