अखबार में कैसे चल गया Chevrolet का वीडियो विज्ञापन

0
381

Chevrolet ने अपने कोलोराडो मिनीट्रक के ग्राहकों तक पहुंचने के लिये ऐसा तरीका अपनाया है जो आमतौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता। कम्पनी प्रिंट एड में वीडियो फाइल का इस्तेमाल किया यानि अखबार में इस विज्ञापन का वीडियो नजर आयेगा।

यह विज्ञापन एस्क्वायर और पॉपुलर मैकेनिक्स नाम की मैगजीन्स के मई अंक में दिखेगा। कम्पनी इस वीडियो विज्ञापन वाली मैगजीन को उन चुनिंदा ग्राहकों तक पहुंचायेगी जो कोलोराडो मिनिट्रक के संभावित ग्राहक हो सकते हैं। कम्पनी ने कोलोराडो के तीन शॉर्ट वीडियो बनाये हैं जिनमें एक वीडियो इस विज्ञापन में दिखेगा। इस वीडियो को कम्पनी की क्रिएटिव एजेंसी कॉमनवेल्थ/मैक्केन ने तैयार किया है।

वीडियो विज्ञापन वाले ये अंक एस्क्वायर और पॉपुलर मैकेनिक्स के दस-दस हजार चुनिंदा ग्राहकों तक पहुंचाया गया है और इन मैगजीन में खास वीडियो प्लेयर फिट किया गया है।

कोलोराडो ट्रक एडवरटाइजिंग के मैनेजर जिल मिडा कहती हैं कि इसके लिये कम्पनी ने हस्र्ट के कंज्यूमर डेटा को खंगाल कर ऐसे 20 हजार लोगों को चुना है जिनका प्रॉफाइल कोलोराडो के ग्राहकों से मिलता है।

लेकिन यह पहला मामला नहीं है जब प्रिंट मैगजीन में वीडियो या ऑडियो फाइल का इस्तेमाल किया गया हो। भारत में Volkswagen (फोक्सवैगन) ने वेंतो लॉन्च के मौके पर पहले दिल्ली, मुम्बई और पुणे में टाइम्स ऑफ इंडिया के जरिये पाठकों तक ऑडियो विज्ञापन पहुंचाया था। 16 सैकंड की इस क्लिप को प्रिंट विज्ञापन के साथ लगाया गया था और अखबार खोलते ही यह चल पड़ी थी।

Chevrolet कोलोराडो के इस प्रिंट वीडियो विज्ञापन के लिये वीडियो प्लेयर अमेरिचिप ना मकी कम्पनी ने डिजायन किया है। Source: Ad Age

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here