ऑटोमेटिक हैडलाइट के साथ Honda Unicorn का BS4 अवतार लॉन्च

0
599

Honda CB unicorn 160 urban commuter bike launch with BS-4 and automatic headlamp

नई Honda Unicorn के इस BS4 अवतार में एएचओ यानि ऑटोमेटिक हैडलैम्प ऑन (Automatic Headlamp On) भी स्टेन्डर्ड फीचर है। 1 अप्रेल से देश भर में BS4 एमिशन नॉर्म लागू हो रहे हैं यानि टू-व्हीलर सहित किसी भी सैगमेंट की कोई भी गैर BS4 गाड़ी नहीं बिक पायेगी। इसे देखते हुये टू-व्हीलर कम्पनियों में अपने स्कूटर व बाइक मॉडलों के इंजन को BS4 नॉर्म के हिसाब से अपग्रेड कर लॉन्च करने की होड़ लगी है। 
Honda Unicorn की स्टायलिंग में भी कम्पनी ने बदलाव किये हैं अब इसमें नया लॉन्ग वाइजर है साथ ही ग्राफिक्स भी होंगे। Honda 2W ने नई Honda Unicorn में नया मार्वल मैट ब्लू कलर ऑप्शन भी दिया है।
Honda Unicorn में HET यानि होन्डा ईको टेक्नोलॉजी से लैस 162.71 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जिससे 8 हजार आरपीएम पर 13.82 बीएचपी पावर और 6 हजार आरपीएम पर 13.92 एनएम का टॉर्क मिलता है।
इस अर्बन कम्यूटर बाइक में मोनोशॉक सस्पेंशन लगा है जिससे सेंटर ऑफ ग्रेविटी बरकरार रखने में मदद मिलती है और इस तरह तीखे टर्न लेना आसान होता है। Honda Unicorn में कम्पनी ने फुल डिजिटल मीटर डिस्प्ले दिया है वहीं टेललाइट एलईडी की है। एलईडी टेललाइट का डिजायन होन्डा के एच लोगो जैसा है जिससे रात के समय दूर से ही होन्डा लोगो को पहचाना जा सकता है। Honda Hornet160R की टेललाइट के साथ भी Honda 2W ने यही ट्रीटमेंट किया है। कम्पनी के इस डिजायन इनीशियेटिव को ब्रांडिंग से जोडक़र देखा जा सकता है।
दिसम्बर 2015 में आई Honda Hornet 160R बीएस-4 मानक वाला Honda 2W का पहला बाइक मॉडल था।
Honda 2W के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार 150-160 सैगमेंट बहुत डायनामिक है और इसमें कम्पीटिशन भी बढ़ रहा है। अपनी नई डिजायन, बेहतरीन लुक्स और अच्छे मायलेज के कारण Honda Unicorn अर्बन कम्यूटर सैगमेंट में होन्डा का कामयाब मॉडल रहा है।
पांच कलर ऑप्शन इम्पीरियल रैड मैटेलिक, पर्ल इन्जीनियस ब्लैक, पर्ल अमेजिंग व्हाइट, मैट एक्सिस ग्रे और मैट मार्वल ब्लू में उपलब्ध Honda Unicorn 160 की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 73552 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here