नये ब्रांड क्रेटोस के तहत आयेगी Bajaj VS400

0
671

Bajaj-VS400
2014 के ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले 400 सीसी बाइक को बजाज ऑटो अब लॉन्च करने के करीब है। नवम्बर में आने वाली इस बाइक के जरिये बजाज ऑटो Kratos के नाम से नये ब्रांड को लॉन्च कर रही है। यानि यह बाइक पल्सर VS400 नहीं बल्कि क्रेटोस VS400 के नाम से लॉन्च होगी। हालांकि कम्पनी की ओर से अभी ब्रांड नाम को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज कहते हैं कि Bajaj VS400 बिल्कुल रॉयल एनफील्ड वाले कस्टमर सैगमेंट में पेश की जायेगी। बजाज कहते हैं कि यह लॉन्च के करीब ही थी लेकिन कम्पनी ने इसे फेस्टिव सीजन के बाद लॉन्च करने का फैसला किया ताकि नये प्रॉडक्ट को लॉन्च करने के फेर में फेस्टिव सीजन का फोकस न चूक जाये।
हालांकि बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो मेंं KTM Duke390 और KTM RC390 जैसे रॉयल एनफील्ड के इंजन साइज वाले मॉडल पहले से मौजूद हैं लेकिन इनकी फील रॉयल एनफील्ड के मुकाबले बिल्कुल अलग है। केटीएम बाइक्स एडवेंचर स्पोर्ट्स कैटेगरी की होती हैं जबकि रॉयल एनफील्ड क्रूजर सैगमेंट में आती है। Bajaj VS400 को कम्पनी क्रूज़र कैटेगरी में ही पेश करना चाहती है जो कम्फर्टेबल अपराइट सीटिंग पोजिशन के साथ लॉन्ग राइड के लिये होती हैं।
हालांकि राजीव बजाज ने ब्रांड के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन इतना जरूर कहा है कि करीब-करीब तय है कि Bajaj VS400 पल्सर ब्रांड में नहीं आयेगी।
यदि कम्पनी इस नई बाइक को वीएस रेंज में लॉन्च करती है तो यह लगातार दूसरा मॉडल होगा जिसमें कम्पनी वी ब्रांड का इस्तेमाल करेगी। कुछ महिने पहले आई Bajaj V15 एक हद तक कामयाब रही है और हर महिने करीब 20 हजार बिक रही हैं।
373 सीसी के ट्रिपल स्पार्क इंजन से लैस Bajaj VS400 के 1.80 लाख रुपये के करीब की प्राइस पर आने की उम्मीद है।
बजाज के अनुसार कम्पनी पल्सर2017 पर भी काम कर रही है। बेहतर स्टाइलिंग और बेहतर परफॉर्मेन्स के साथ नई पल्सर रेंज को अगले कुछ महिनों में लॉन्च कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here