येज़दी की याद दिलाती है नई बाइक Bajaj V15

0
884

Bajaj V15बजाज ऑटो ने ऑटो एक्स्पो के ठीक पहले अपने नये ब्रांड वी को लॉन्च किया था। अब इसके पहले मॉडल वी15 की कीमत की घोषणा कर दी है। 62 हजार रुपये की नई दिल्ली एक्स शोरूम कीमत पर आई Bajaj V15 डिजायन के लिहाज से क्रूज़र, कैफे रेसर की सी फील देती है और इससे गुजरे ज़माने की येज़दी बाइक की भी याद ताजा होती है।

इसमें लगे 149.5 सीसी के डीटीएस-आई इंजन से 12 पीएस पावर और 13 एनएम का टॉर्क मिलता है। कम्पनी का दावा है कि दो सवारी के साथ यह बाइक 60 किमी का मायलेज दे सकती है।

प्रीमियम एक्जीक्यूटिव सैगमेंट में बिल्कुल नई डिजायन लैंगुएज के साथ आई V15 की ब्रांडिंग नेवी के रिटायर हो चुके एअरक्राफ्ट कॅरियर आईएनएस विक्रांत के आधार पर की गई है। कम्पनी का दावा है कि इस बाइक के कुछ हिस्सों को बनाने के लिये INS VIKRANT के स्क्रेप मैटल का इस्तेमाल किया गया है।

फिलहाल इस बाइक की बुकिंग चल रही हैं और डिलिवरी मार्च में होंगी। 5 गियर और 5 इंच के ट्विन स्पोक अलॉय व्हील से लैस वी15 का वजन 135.5 किलो है। इसका फ्रंट टायर 18 इंच का और पिछला टायर 16 इंच का है। डिस्कवर के मुकाबले 10 मिमी ज्यादा लम्बी होने से इसका स्टान्स भी अच्छा लगता है।

कम्पनी का दावा है कि लॉन्च के बाद से ही इसे देखने के लिये शोरूम्स पर भीड़ उमड़ रही है।

इसमें रिअर काउल को हटाया जा सकता है। साथ ही एलईडी टेल लैम्प, वी बैज़ और कलर चेंजिंग एलईडी से लैस इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है।

एबॉनी ब्लैक और पर्ल वाइट कलर में आई वी15 में 230 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक स्टेन्डर्ड फीचर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here