Bajaj Auto ने लॉन्च की नई क्रूज़र बाइक Avenger Street180

0
725

Avenger180Bajaj Auto ने नई क्रूज़र बाइक Avenger Street180 को लॉन्च किया है। महाराष्ट्र में इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 83475 रुपये है। कम्पनी ने अभी हाल ही Avenger Street150 को फेज़आउट किया है और उसके स्थान पर यह नया 180 सीसी इंजन वाला मॉडल बाजार में उतारा है।

Bajaj Auto ने जनवरी में अपनी पूरी प्रॉडक्ट रेंज को फेसलिफ्ट कर पेश किया था।

Avenger Street180 में एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प से लैस नई डिजायन वाला हैडलैम्प लगाया है और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपर ब्लैक वाइज़र का इस्तेमाल किया है।

नये ग्राफिक्स और नये इंजन वाली बजाज Avenger Street180 को ऑन-ब्लैक डिजायन थीम पर डवलप किया गया है। इसमें 12 स्पोक के ब्लैक अलॉय व्हील दिये गये हैं।

हालांकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब डिजिटल नहीं एनेलॉग है और सभी डायल एक ही पॉड में हैं।

इसका फ्रंट सस्पेंशन टेलीस्कोपिक है जबकि रिअर सस्पेंशन के ट्रेवल को 12 परसेंट बढ़ाया गया है। जिससे ऊबड-खाबड़ रास्तों पर भी स्मूद राइडिंग मिलती है और हैंडलिंग में सुधार आता है। इसमें  फ्रंट ब्रेक डिस्क और रियर ड्रम है लेकिन एबीएस का ऑप्शन नहीं है। 

बजाज Avenger Street180 में 180 सीसी का डीटीएस-आई इंजन लगा है जिससे 15.2 बीएचपी पावर और 13.7 एनएम का टॉर्क मिलता है। साथ में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में कम्पनी ने 17 इंच का फ्रंट और 15 इंच का रिअर व्हील इस्तेमाल किया है।

Avenger Street180 का मुकाबला कुछ महिने पहले आई Suzuki सुजुकी की क्रूज़र बाइक Intruder से है। Suzuki Intruder में 155 सीसी का इंजन है और कम्पनी ने प्रीमियम पोजिशनिंग के साथ इसे 98 हजार रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया है।

Bajaj Auto ने अवेंजर स्ट्रीट 180 को एबोनी ब्लैक और स्पाइसी रेड कलर में पेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here