Auto Expo: फेस्टिव सीजन में आयेंगी Maruti Ignis और Baleno RS

0
530

IGNIS CONCEPTऑटो एक्सपो में मारुती सुजुकी ने Maruti Ignis और Baleno RS के कांसेप्ट मॉडल्स को डिस्प्ले किया है। मारुती सुजुकी के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा के अनुसार Maruti Ignis और Maruti Baleno RS की बिक्री नेक्सा डीलरशिप्स पर होगी।

एक्स्पो के पहले दिन डिस्प्ले Maruti Vitara Brezza की सेल्स मार्च में शुरू हो जाएगी और अगले पहले छह महीनों में फेस्टिव सीजन तक Maruti Ignis और Maruti Baleno RS भी बाजार में आ जाएंगी।

Mahindra KUV100 के मुकाबले आने वाली Maruti Ignis (Suzuki Ignis) की जापान में हाल ही सेल्स शुरू हुई है। माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में आने वाली Maruti Ignis को कंपनी स्मार्ट अर्बन व्हीकल कह रही है। आयुकावा के अनुसार Maruti Ignis 1300 सीसी डीजल और 1200 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

Maruti Baleno RS बलेनो का ही हाई एंड स्पोर्ट्स मॉडल है जिसे कंपनी 1 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी।

मारुती सुजुकी के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा के अनुसार नए मॉडल्स को कंपनी ने मारुती के तीसरी पीढ़ी के कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए Maruti Ignis और Maruti Baleno RS डिजायन और डवलप किया है।

मारुती सुजुकी का 2020 तक 20 लाख यूनिट्स के सेल्स वॉल्यूम तक पहुँचने का टारगेट है इसे देखते हुए कंपनी की योजना 2020 तक 15 नए मॉडल्स लांच करने की है।

बेस्ट सेलर Maruti Swift से ऊपर के सैगमेंट में प्रीमियम कॉम्पेक्ट हैचबैक Baleno को Maruti Suzuki ने अगस्त में लॉन्च किया था। स्ट्रेटेजिक प्राइस पोजिशनिंग के कारण Maruti Baleno ना केवल बहुत जल्दी लम्बी वेटिंग पर पहुंच गई बल्कि सैगमेंट बेस्ट सेलर Hyundai Elite I20 को भी टक्कर दे रही है। मारुति सुजुकी ने Maruti Baleno को करीब 5 लाख रुपये की प्राइस पर लॉन्च किया था। प्राइस के लिहाज से यह Maruti Swift के मुकाबले कोई 20 हजार रुपये ही महंगी है लेकिन कम्पनी ने Maruti Baleno में दो फ्रंट एअरबैग और एबीएस स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में शामिल किये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here