नई क्रॉसओवर एसयूवी Audi Q3 लॉन्च

0
539

Q3Audi India ने नई Q3 को लॉन्च किया है। नये फीचर्स और नये इंजन ऑप्शन से लैस Q3 में 2 लीटर का टीडीआई का क्वात्रो इंजन है जिससे 184 एचपी पावर मिलती है। जबकि 2.0 लीटर टीडीआई फ्रंट व्हील ड्राइव की पावर 150 एचपी है। ऑडी Q3 टीडीआई फ्रंट व्हील ड्राइव की दिल्ली में शुरूआती एक्स-शोरूम प्राइस 34.20 लाख रुपये है जबकि टीडीआई क्वात्रो ऑप्शन 37.20 लाख रुपये का है।

Audi India के सबसे ज्यादा बिकने वाले इस मॉडल में पैनोरैमिक सनरूफ, 17 इंच अलॉय व्हील्स, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट के साथ फ्रंट सीट्स और डीलक्स 2 ज़ोन ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर आदि स्टेन्डर्ड फीचर हैं।
Audi Q3Audi India के प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा, Q3 ऑडी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल होने के साथ लॉन्च के समय से ही सैगमेंट लीडर है। नई ऑडी Q3 की डिजायन अपडेट की गई है और नया 2.0 टीडीआई क्वात्रो इंजन पहले के मॉडल की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक 184 एचपी की पावर देता है और सिर्फ 7.9 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पकड़ता है। नया 2.0 लीटर का टीडीआई फ्रंट व्हील ड्राइव 150 एचपी की पीक पावर देता है और 9.3 सेकंड में 0-100 की स्पीड पकड़ता है। इन दोनों इंजन ऑप्शन के साथ Q3 में 7 स्पीड एस-ट्रॉनिक ट्रांसमिशन सिस्टम दिया है।
नई Q3 में नई डायनामिक लाइन्स और नई डिजायन वाले बम्पर में दिये गये एअर इनलेट्स से यह पहले से ज्यादा रगैड महसूस होती है।
इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट वाली फ्रंट सीट्स नई ऑडी Q3 के सभी वैरियेंट्स में मिलेंगी। का मानक है। ऑडी Q3 टीडीआई क्वात्रो में एल्यूमिनियम इनलेज़ दिये गये हैं जबकि Q3 टीडीआई फ्रंट व्हील ड्राइव में वॉलनट ब्राउन कलर का इस्तेमाल किया गया है।
अंसारी के अनुसार Audi India इस साल 10 लॉन्च करेगी जिनमें से कुछ मॉडल नये सैगमेंट्स के होंगे। कम्पनी अब तक A3 Cabriolet और A4 TDI को लॉन्च कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here