Aston Martin: Bond Car का बॉन्ड अवतार

0
254

Aston Martin: Bond Car का बॉन्ड अवतार

#007 #JamesBondCar की एस्टन मार्टिन DB5 #Goldfinger का पहला अवतार तैयार हो गया है।

बुलट प्रूफ शील्ड से लेकर रिवॉल्विंग नम्बर प्लेट तक सबकुछ असली बस मशीन गन को छोड़कर।
33 लाख पाउंड यानि करीब 31 करोड़ रुपये खर्च करने के बावज़ूद इस Bond Car को सड़क पर चलाने की मनाही है।

Aston Martin james bond 007 Bond Car DB5 Goldfinger

ऐसी 25 गाड़ियां बनाई जानी हैं, #AstonMartin ने DB5 रेंज को 1963 में लॉन्च किया और 1964 में सर सीन कोनेरी ने अपनी बॉन्ड फिल्म गोल्डफिंगर में इस कार को इस्तेमाल किया था।1963 और 1965 के बीच 900 के करीब DB5 सैलून बनाई गई थीं और उस दौर में इसकी प्राइस 4,175 थी।

यह Bond Car ऐसे फीचर्स से लोडेड है जो उस दौर में आपने फिल्म में देखे थे जिनमें रियर स्मोक स्क्रीन से लेकर सड़क पर पानी या ऑइल की बौछार करने वाला ऑइल स्लीक सिस्टम है। पीछे से अटैक को रोकने के लिए बुलेट प्रूफ शील्ड खुल जाती और पैसेंजर इजेक्टर सीट भी है… और रूफ पैनल को एक नोड से खोला जा सकता है…।

इसमें बहुत से ऐसे फ़क्शनल फीचर्स हैं जो एमआई 6 Q-Branch के हैं। लेकिन कई लोगों की निराशा के लिए, एक पूरी तरह से काम कर रही बेदखल सीट स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए बहुत ज्यादा साबित हुई। सेफ्टी फीचर्स में टायर स्लैशर व्हील दिए गये हैं…।

एस्टन मार्टिन के इंजीनियरों ने इस Bond Car को इलीट कलेक्टर्स के लिये डेवलप किया है जो अपने एस्टेट्स में इसे चला सकते है।

एक्सटर्नल गैजेट जो पूरी तरह से कार्य करते हैं, उनमें रोटेशनल नम्बर प्लेट; दो नकली मशीनगन; टायर स्लेशर; बुलेट प्रूफ रियर शील्ड; एक रियर स्मोक स्क्रीन डिलीवरी सिस्टम; आयल स्लीक सिस्टम और इजेक्टर सीट शामिल है।

Bond Car सीट के नीचे एक गुप्त हथियार ट्रे; एक नकली रडार स्क्रीन ट्रैकर मैप; ड्राइवर के दरवाजे में टेलीफोन; आर्मरेस्ट और केंद्र कंसोल छुपा गैजेट स्विच और रिमोट-कंट्रोल आदि भी है।

DB5 का शैशी लाइट वेट स्टील से बना है और बॉडी पैनल एल्यूमीनियम के हैं। इसमें 290bhp का 4.0-लीटर एस्पिरेटेड इनलाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन लगा है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।