Ashok Leyland लॉन्च करेगी एलसीवी की बड़ी रेंज

0
598

Dost minitruck maker Ashok Leyland is planning to launch full range of LCVजापानी सहयोगी निसान मोटर के साथ जॉइंट वेंचर की परफॉर्मेन्स उम्मीद से कमजोर रहने को देखते हुये Ashok Leyland अब इस साझा कम्पनी से अलग होने के बाद अपने स्तर पर एलसीवी मॉडलों की बड़ी रेंज लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
Ashok Leyland की योजना 400 करोड़ रुपये के निवेश से 2-3 साल में 8-10 मॉडल लॉन्च करने की है।
Ashok Leyland एलसीवी सैगमेंट में फुल रेंज प्लेयर बनना चाहती है और मौजूदा मॉडलों को अपडेट करने के साथ ही नये प्रॉडक्ट भी लॉन्च करेगी।
हिंदुजा ग्रुप की कम्पनी Ashok Leyland के एमडी विनोद दासारी के अनुसार कम्पनी अपने स्तर पर काम कर रही है और बहुत से मॉडल लाने की योजना है। 2-3 साल में कम्पनी के पोर्टफोलियो में एलसीवी की फुल रेंज होगी।
दासारी के अनुसार नये प्लेटफॉर्म, नये मॉडल और नये वैरियेंट लाये जायेंगे।
मॉडल रोलआउट की चर्चा करते हुये Ashok Leyland के एमडी विनोद दासारी ने कहा कि पहला मॉडल छह महिने में बाजार में आ सकता है। मौजूदा मॉडलों के अपग्रेड और रिफ्रेश निसान की टेक्नोलॉजी से किये जायेंगे जबकि ज्यादातर नये मॉडल इन-हाउस डवलप किये जा रहे हैं और इनमें कम्पनी की टेक्नोलॉजी का ही इस्तेमाल किया जायेगा।
Ashok Leyland और निसान मोटर कम्पनी ने 3 साझा कम्पनियों के तहत एलसीवी मॉडलों के डवलपमेंट, मैन्यूफैक्चरिंग और सेल्स व मार्केटिंग के लिये समझौता किया था। इस सामझौते के तहत कम्पनी ने सबसे पहले Dost Minitruck  को लॉन्च किया था जो अभी भी बाजार में जमा हुआ है और साल में औसत 30 हजार यूनिट्स के वॉल्यूम लेवल पर बना हुआ है।
लेकिन स्टाइल, पैसेंजर, पार्टनर आदि मॉडल टेकऑफ ही नहीं कर पाये।
तीनों साझा कम्पनियों में निसान की हिस्सेदारी को Ashok Leyland ने खरीद लिया है और दोस्त व पार्टनर मॉडलों का निसान की डिजायन, टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग से उत्पादन चलता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here