नई पीढ़ी की ऑल न्यू Mini इंडिया में लॉन्च

0
3471

BMW Group India with the new MINI

BMW इंडिया ने तीसरी पीढ़ी की नई मिनी को दो बॉडी वैरियेंटों में लॉन्च किया है। 3-डोर cooper D की एक्स-शोरूम कीमत 31.85 लाख रुपये है। कम्पनी ने इतिहास में पहली बार मिनी का 5-डोर वैरियेंट भी लॉन्च किया है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 35.20 लाख रुपये है। BMW इंडिया का दावा है कि नई Mini में पहले वाले मॉडलों के मुकाबले ज्यादा स्पेस है और ये उनसे साइज़ में बड़ी भी हैं। फिलहाल 3-डोर और 5-डोर दोनों वैरियेंटों को सिर्फ डीजल ऑप्शन मे ही लॉन्च किया है। अगले वर्ष की पहली तिमाही में पेट्रोल इंजन वैरियेंट मिनी एस भी भारत आ जायेगी। इन दोनों वैरियेंटों में 1.5 लीटर का नया डीजल इंजन है जिससे 114 बीएचपी पावर और 27.5 केजी का टॉर्क मिलता है। दोनों ही वैरियेंटों में 6-स्पीड ऑटो ट्रान्समिशन है। इसमें आपकी ड्राइविंग पसंद के लिहाज से ग्रीन, स्पोर्ट और एमआईडी आदि तीन ड्राइविंग मोड दिये गये हैं।
कम्पनी ने कहा है कि Mini को CBU यानि कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट यानि पूरी तरह बना हुआ आयात कर भारत में लॉन्च किया गया है।
सेफ्टी के लिहाज से मिनी की तीसरी पीढ़ी के इन मॉडलों में फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर एअरबैग के अलावा 3-पॉइंट सीट बेल्ट, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रेश सेंसर, एबीएस और रन फ्लेट इंडिकेटर दिये गये हैं।
भारत में मिनी रेंज में अब चार मॉडल हैं मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टीबल और मिनी कंट्रीमैन। बीएमडब्लयू दिल्ली, मुम्बई, बंगलुरू और हैदराबाद में बीएमडब्ल्यू एक्सक्लूसिव डीलरशिप चला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here