1 हजार सीसी वी-ट्विन इंजन वाली Royal Enfield लॉन्च

0
1005

Royal Enfield 1000 CCऑस्ट्रेलिया की कस्टम बाइक कम्पनी कारबेरी ने Royal Enfield का वी ट्विन 1000 सीसी इंजन वाला अवतार लॉन्च किया है। इसका इंजन Royal Enfield के दो 500सीसी यूसी इंजन को जोडक़र बनाया गया है।

फिलहाल यह बाइक एक्सपोर्ट मार्केट के लिये है और इसकी प्राइस 4.96 लाख रुपये रखी गई है। हालांकि इस प्राइस में भी एक्जॉस्ट सैट शामिल नहीं है। आप चाहे तो इसे बुक करा सकते हैं और इसके लिये आपको बाइक की आधी प्राइस बुकिंग अमाउंट के रूप में डिपॉजिट करनी होगी।

इसके इंजन को हाथ से तैयार किया गया है वी-ट्विन इंजन से 52.2 एचपी पावर और 82 एनएम का टॉर्क मिलता है। पांच गियर की इस बाइक में 7-प्लेट क्लच लगाया गया है। इंजन के साथ हेवीड्यूटी स्टार्टर मोटर है। कारबेरी मोटरसाइकल्स का दावा है कि 1 हजार सीसी का वी-ट्विन इंजन होने के बावजूद इस बाइक के वाइब्रेशन बहुत कम हैं।

कारबेरी मोटरसाइकल की स्थापना ऑस्ट्रेलिया के पॉल कारबेरी ने की थी। लेकिन 2011 में छत्तीसगढ़ के भिलाई में इसका वर्कशॉप है। कम्पनी की योजना जल्दी ही पुणे में ऑपरेशन्स शुरू करने की है।

हालांकि शुरुआत में यह सिर्फ एक्सपोर्ट और डिस्प्ले के मकसद से उपलब्ध होगी। ग्राहकों को इसे खरीदने के लिए इस साल के अंत तक का इंतजार करना होगा। Photo Credit: Carberry

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here