ज़ेस्ट से टाटा भी प्राइस वॉर में कूदी

0
720

tata zestह्यूंदे ने एक्सेंट को 4.70 लाख रुपये की कीमत में पेश कर ज़ेस्ट के जरिये नई शुरूआत करने की तैयारी कर रही टाटा मोटर्स की राह थोड़ी कठिन कर दी थी। लेकिन टाटा ज़ेस्ट की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.64 लाख से शुरू होती है ऐसे में इसका असर एक्सेंट, डिज़ायर और अमेज के साथ ही इसका असर शेवरले सेल से लेकर टोयोटा ईटिओस तक पर नजर आ सकता है।
टाटा ग्रुप के चेअरमैन साइरस मिस्त्री के अनुसार ज़ेस्ट कम्पनी के लिये इन्फ्लेक्शन पॉइंट या कहें तो टर्निंग पॉइंट है।
ऐसे में लगता है कि कम्पनी ज़ेस्ट को डिजायन, फीचर्स, टेक्नोलॉजी और प्राइस आदि मोर्चे पर मजबूती से जमाना चाहती है।
ज़ेस्ट पेट्रोल की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.64 से 5.99 लाख रुपये के बीच है। जबकि डीजल में की शुरुआत 5.64 से होती है और टॉप एंड वैरियेंट 6.99 लाख रुपये का है।
दूसरी ओर मारुति डिज़ायर जो कि कॉम्पेक्ट सेडान सैगमेंट में अमेज़ और एक्सेंट के आने के बावजूद बेस्ट सेलर बनी हुई है के पेट्रोल वैरियेंट की नई दिल्ली में शुरुआत 4.85 लाख रुपये से होती है और टॉप एंड ज़ैडएक्सआई वैरियेंट 6.31 लाख रुपये का है। वहीं डीजल इंजन के साथ डिज़ायर की प्राइस रेंज 5.78 से 7.32 लाख रुपये के बीच है।
भारत में होन्डा को पटरी पर लाने में कामयाब रही अमेज़ पेट्रोल की शुरुआत 4.99 लाख रुपये से होती है जबकि टॉप एंड 6.70 लाख रुपये का है वहीं डीजल वैरियेंट की प्राइस रेंज 5.97 से 7.49 लाख रुपये के बीच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here