ह्यूंदे की नई वरना 4एस लॉन्च

0
1152

x

ह्यूंदे इंडिया ने मिड सेडान सैगमेंट में वरना के नये अवतार को 4एस के नाम से लॉन्च किया है। नई वरना 4एस के पेट्रोल बेस वैरियेंट की कीमत 7.74 लाख रुपये है वहीं डीजल ऑप्शन की शुरूआती कीमत 8.95 लाख रुपये है।
verna priceस्टायलिंग, इंटीरियर और फीचर पैकेज में कई बदलावों के साथ आई नई वरना को कम्पनी पेट्रोल व डीजल में 1.4 व 1.6 लीटर के ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके अलावा पेट्रोल व डीजल में मैन्यूअल व ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन के भी विकल्प दिये गये हैं।
जो बड़े बदलाव हैं उनमें म्यूजिक सिस्टम में 1 जीबी की इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा फ्रंट पैसेंजर सीट पर अर्गो लीवर दिया गया है जिससे पीछे की सीट की सवारी फ्रंट पैसेंजर सीट को अपनी सुविधा के हिसाब से आगे-पीछे स्लाइड कर सकती है।
1.4 लीटर के पेट्रोल इंजन से 105 बीएचपी पावर मिलती है वहीं 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन का पावर आउटपुट 121 बीएचपी है। 1.4 लीटर डीजल इंजन 89 बीएचपी पावर देता है वहीं 1.6 लीटर डीजल इंजन की पावर 126 बीएचपी है। नई वरना 4एस के साथ कम्पनी ने 5 व 6 स्पीड मैन्यूअल ट्रान्समिशन और 4-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन के विकल्प दिये हैं।
नई वरना के सभी वैरियेंटों में एबीएस अब स्टेन्डर्ड फीचर है।
कम्पनी ने वरना को भारत में सबसे पहले 2006 में लॉन्च किया था और फ्लुइडिक वरना 2011 में आई थी। पिछले 9 सालों में कम्पनी भारत में 2.78 लाख वरना बेच चुकी है। दुनिया के 66 देशों में 23 लाख से अधिक वरना बिक चुकी हैं।
होन्डा सिटी के डाउनफॉल के दिनों ह्यूंदे वरना करीब दो साल तक अपने सैगमेंट में बेस्ट सेलर थी। लेकिन फिर डीजल के साथ होन्डा सिटी आई और कुछ महिने पहले मारुति ने सियाज़ को लॉन्च किया। इन दोनों मॉडलों के आने से मिड सेडान सैगमेेंट के हालात पूरी तरह बदल चुके हैं। अब होन्डा सिटी हर महिने औसत 6500 यूनिट्स और सियाज करीब 5 हजार यूनिट्स बिक रही हैं ऐसे में वरना के लिये पहले के मुकाम को हासिल करना इतना आसान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here