होन्डा सिटी 15 महिने में 1 लाख पार

0
698

Honda-city-headlights

होन्डा कार करीब दो साल से पूरे जोश में है। पहले अमेज़ और अब अमेज-सिटी की जोड़ी पुराने घाटे की भरपाई भी कर रही है और कम्पनी को आगे भी बढ़ा रही है। मार्च में होन्डा ने ऑल टाइम रिकॉर्ड 22 हजार गािडय़ां बेचीं और इस फिगर पर पहुंचने के साथ ही तीसरे पायदान से होन्डा ने महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का बेदखल कर दिया। हालांकि कारोबारी साल 2014-15 के कुल वॉल्यूम के हिसाब से महिन्द्रा अभी होन्डा से 21 हजार यूनिट्स आगे है। होन्डा कार इंडिया ने चौथी पीढ़ी की सिटी की डिलिवरी पिछले वर्ष जनवरी में शुरू की थी और मार्च 2015 तक यानि शुरूआती 15 महिनों में इसका कुल वॉल्यूम 1 लाख यूनिट्स को पार कर गया। कम्पनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि 15 महिनों में सिटी की कुल बिक्री 101299 यूनिट्स रही।
होन्डा कार इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग ज्ञानेश्वर सेन के अनुसार नई सिटी बड़ी तादाद में यंग कस्टमर को खींचने में कामयाब रही है और करीब 30 फीसदी कस्टमर ऐसे हैं जिन्होंने अपनी पहली कार के रूप में सिटी को चुना है।
होन्डा कार इंडिया ने मिड सेडान मॉडल सिटी को भारत में पहली बार 1998 में लॉन्च किया था और अब तक 4.3 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here