होन्डा ड्रीम सीरिज ने छुआ 10 लाख का फिगर

0
1488

honda 10 lacहोन्डा ने मास कम्यूटर बाइक सैगमेंट में हीरो स्प्लैंडर व पैशन को टक् कर देने के लिये करीब ढाई साल पहले ड्रीम युगा के नाम से 110 सीसी बाइक मॉडल लॉन्च किया था। इसके बाद अगस्त 2013 यानि ठीक एक वर्ष पहले कम्पनी ने ड्रीम रेंज के तहत ही बजट मॉडल ड्रीम निओ के नाम से पेश किया था।
पिछले ढाई साल में कम्पनी को ड्रीम रेंज की दस लाख गाडिय़ां बेचने में कामयाबी मिली है और फेसबुक पोस्ट के जरिये कम्पनी ने इसकी सूचना दी है। इस मौके पर होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर ने 10 लाख ड्रीम सेलीब्रेशन ऑफर की घोषणा की है जिसके तहत होन्डा ने 0 डाउन पेमेंट, लो ईएमआई, 0 डॉक्यूमेंटेशन फीस और 0 प्रॉसेसिंग फीस का ऑफर दिया है।
ड्रीम सीरिज के इन दोनों मॉडलों के आने से 100 से 110 सीसी के कम्यूटर बाइक सैगमेंट में कम्पनी की हिस्सेदारी अब 8 फीसदी तक पहुंच गई है। कम्पनी के मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा है कि इसी सैगमेंट में आई नई बाइक सीडी110 ड्रीम को भी ग्राहकों का ऐसा ही समर्थन मिलने की उम्मीद है।
सीडी रेंज को होन्डा मोटर कम्पनी ने भारत से उभरते हुये बाजारों के लिये डिजायन किया था और इस रेंज से पुरानी सहयोगी हीरो मोटोकोर्प (पहले हीरो होन्डा) को भी बिक्री और सेल्स नेटवर्क को गांवों तक ले जाने में बड़ी मदद मिली थी।
होन्डा ने हीरो से अलग होने के साथ ही सीडी ब्रांड को भी ले लिया था और अब इसके तहत पहला मॉडल सीडी 110 ड्रीम लॉन्च किया गया है। हीरो मोटोकोर्प इन दिनों रूरल मार्केट में अपनी ब्रांड और नेटवर्क पहुंच बढ़ाने पर विशेष फोकस कर रही है और इस स्टे्रटेजी में सीडी, जो कि इस सैगमेंट में एक जाना-माना ब्रांड है से कम्पनी को बड़ी मदद मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here