हुंडई ईऑन का अब पावरफुल वैरियेंट

0
1752
Hyundai-Eon
जयपुर एक्स-शोरूम कीमत: 3.91 लाख रुपये

हुंडई की पहचान देश में फीचर रिच, मॉडर्न स्टायलिंग और अच्छी क्वॉलिटी वाली गाडिय़ां बेचने वाली कम्पनी के रूप में है। कम्पनी ने ढाई वर्ष पहले मारुति ऑल्टो को टक्कर देने के लिये ईऑन को लॉन्च किया था। अभी हर महिने औसत आठ हजार ईऑन बिक रही हैं। मौजूदा ईऑन में 800 सीसी का इंजन है लेकिन अब कम्पनी ने इसे 1 हजार सीसी इंजन के साथ लॉन्च किया है। एंट्री सैगमेंट में ऐसा ही प्रयोग मारुति सुजुकी कर चुकी है और ऑल्टो 800 और 1 हजार सीसी वैरियेंटों में उपलब्ध है।
कम्पनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी हैं और अगले महिने से डिलीवरी शुरू हो जायेंगी। 1 लीटर इंजन के साथ ईऑन सिर्फ मिड लेवल मैग्ना वैरियेंट में ही आई है और इसमें एअर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग और फ्रंट पावर विंडो जैसे बेसिफ फीचर ही मिलेंगे। इसमें म्यूजिक सिस्टम भी नहीं है। हां, इम्मोबिलाइजर, की लैस एंट्री और फल कवर के साथ 13 इंच के व्हील भी होंगे।
कम्पनी इसी 1 लीटर इंजन का प्रयोग यूरोपियन आई-10 में कर रही है जिससे 65 बीएचपी पावर मिलती है।
जहां तक सवाल है स्टायलिंग और इंटीरियर का तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।
हुंडई इंडिया ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर नये वैरियेंट लॉन्च करती है ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले महिनों में ईऑन1.0 के भी नये वैरियेंट बाजार में आ सकते हैं।
इस वैरियेंट के जरिये कम्पनी के निशाने पर मारुति की ऑल्टो के-10 और वैगन-आर हैं। इसके अलावा डेटसन गो के आने से होने वाले थोड़े-बहुत नुकसान की भी भरपाई करने की कोशिश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here