मेड इन इंडिया रेंज रोवर इवोक: 15 लाख तक हुई सस्ती

0
1293

evoqueटाटा मोटर्स की ब्रिटिश लक्जरी कार कम्पनी जगुआर लैंडरोवर ने रेंज रोवर इवोक का भारत में असेम्बली प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। इस तरह यह कम्पनी का चौथा मेड इन इंडिया मॉडल बन गया है। जेएलआर लैंड रोवर फ्रीलैंडर2, जगुआर एक्सजे और एक्सएफ का भारत में पहले से ही असेम्बली प्रॉडक्शन कर रही है।
भारत में इस मॉडल का उत्पादन होने से इसकी कीमत में दस लाख रुपये की भारी कमी आई है। पहले कम्पनी सीबीयू यानि कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट यानि पूरी तरह से बनी हुई गाड़ी को इम्पोर्ट कर रही थी।
evoqueचीन सहित दुनिया के कई बड़े बाजारों में जेएलआर की बिक्री में आ रही कमी की भरपाई करने के लिये कम्पनी नये बाजारों में लोकल उत्पादन शुरू कर कीमत के लिहाज से कम्पीटिटिव बनने की कोशिश कर रही है।
मेड इन इंडिया रेंज रोवर इवोक को लॉन्च करते हुये जेएलआर इंडिया के प्रेसिडेंट रोहित सूरी ने कहा कि जगुआर और लैंडरोवर ब्रांड के लिये भारत में काफी संभावनायें हैं। लोकल उत्पादन शुरू करने से कम्पनी को प्राइस कम्पीटिटिव बनने में मदद मिल रही है जिससे कस्टमर बेस का दायरा बढ़ सकेगा।
इसमें लगे 2.2 लीटर के एसडी4 डीजल इंजन से 187 बीएचपी पावर और 420 एनएम का टॉर्क मिल सकता है।
इसके सभी वैरियेंट्स में ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन, रिअर व्यू कैमरा के साथ फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, नेवीगेशन सिस्टम, पेनोरैमिक सनरूफ और टेरेन रेस्पॉन्स सिस्टम आदि फीचर्स हैं।
सूरी के अनुसार भारत कम्पनी के टॉप-20 बाजारों में से एक है। कम्पनी के 20 शहरों में 22 डीलर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here