महिन्द्रा ने सभी मॉडलों की प्राइस बढ़ाई

0
1288

scorpio

देश की सबसे बड़ी यूवी व ट्रेक्टर कम्पनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कम्पनी ने कहा है कि नई कीमतें तुरंत लागू हो जायेंगी और बढ़ोतरी औसत 1 फीसदी है। कम्पनी के ऑटोमोटिव सैगमेंट में मुख्य कार्यकारी प्रवीण शाह ने एक बयान जारी कर कहा है कि इस बढ़ोतरी के बाद ग्राहकों को मॉडलों के अनुसार 2300 से 11500 रुपये तक ज्यादा देने होंगे। इनपुट लागत बढ़ जाने से दबाव बढ़ रहा था इसे देखते हुये यह इजाफा किया गया है।
दूसरी ओर टाटा मोटर्स ने कहा है कि उसने कमर्शियल मॉडलों की कीमतों में 1 से 2 फीसदी का इजाफा कर दिया है हालांकि पैसेंजर सैगमेंट के बारे में फैसला नहीं लिया गया है।
अभी पिछले सप्ताह ही ह्यूंदे इंडिया के मार्केटिंग प्रमुख राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि कीमत बढ़ाने का फैसला हो चुका है लेकिन बढ़ोतरी कितनी होगी इस बारे में कुछ सप्ताह में घोषणा कर दी जायेगी। हालांकि होन्डा कार्स इंडिया ने कहा है कि अभी वह कीमत बढ़ाने पर कोई विचार नहीं कर रही है।
दिवाली से पहले सितम्बर में हीरो मोटोकोर्प और होन्डा टू-व्हीलर ने कीमतों में इजाफा किया था और अब टीवीएस सहित कई टू-व्हीलर कम्पनियां इसी दिशा में विचार करने की बात कह चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here