महिन्द्रा का 110 सीसी स्कूटर गस्टो

0
1224

Mahindra-Gusto-launch

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपने स्कूटर मॉडलों की बेहद कमजोर बिक्री को सहारा देने के लिये गस्टो के नाम से नया स्कूटर लॉन्च किया है। 110 सीसी के इस स्कूटर का मुकाबला होन्डा एक्टिवा और एवियेटर के अलावा हीरो माइस्त्रो, टीवीएस वीगो, जुपिटर और स्कूटी जेस्ट और यामहा रे व अल्फा से होगा।
दो वैरियेंटों में 43 हजार रुपये की शुरूआती कीमत के साथ आये गस्टो का विकास कम्पनी के पुणे स्थित आर एंड डी सेंटर में हुआ है और उत्पादन पीथमपुर प्लांट में हो रहा है।
इसे लॅान्च करते हुये कम्पनी के ऑटोमोटिव सैक्टर के अध्यक्ष पवन गोयनका ने कहा है कि यह महिन्द्रा का पहला स्कूटर है जिसे बिल्कुल नये सिरे से इन हाउस डवलप किया गया है। यह देश का पहला स्कूटर है जिसकी सीट हाइट को एडजस्ट किया जा सकता है।
गस्टो में 109.6 सीसी का इंजन लगा है जिससे 8 बीएचपी पावर मिलती है। इसका फ्यूल टेंक 6 लीटर का है और रिमोट फ्लिप की व गाइड मी और फाइंड मी लाइट्स जैसे खास फीचर दिये गये हैं।
कम्पनी के पोर्टफोलियो में अभी रोडियो और ड्यूरो आदि 125 सीसी के स्कूटर मॉडल हैं लेकिन हाल के महिनों में कई नये स्कूटर आने से इनकी बिक्री तेजी से गिरी है। गस्टो डीएक्स की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 43 हजार रुपये है वहीं टॉप एंड वीएक्स वैरियेंट की कीमत 47 हजार रुपये रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here