बोनट में डिनर सेट, सीट में सोने का तार: यह है शाही शाहकार द विज़न Mercedes Maybach 6

0
860

Maybach 6 cabrioletवो पुराना गाना नहीं है…. मुड़, मुड़ के ना देख मुड़ मुड़ के….यदि आज बनाया जाता तो प्रेरणा ज़रूर कार का यह शाही शाहकार Mercedes Maybach 6 ही होता।

बोनट दो विंग्स की तरह खुलता है और असली कहानी सामने आती। इसमें फुल डिनर सेट, कटलरी और फ्लास्क से लेकर छाता और लगेज तक सब कुछ रखने की जगह है। इसमें सोने के तार के कपडे से बनी सीट्स है। इस कैब्रिओले में आपको यॉट की नज़ाकत के साथ ड्रॉप-टॉप कूपे की डायनामिक नफासत नज़र आएगी।

Maybach6अभी पिछले दिनों इसे कैलिफ़ोर्निया मॉन्टेरी कार वीक के मौके पर पेबल बीच पर डिस्प्ले किया गया।

5.7 मीटर लम्बी और पूरे ढाई मीटर चौड़ी इस शाही सवारी के लिए आपको पार्किंग स्पेस तलाशने में पसीने आ जायेंगे। इतनी ओसम कार में सिर्फ दो सीट्स हैं।

पूरे दो फ़ीट के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स वाली इस कार के चारों व्हील्स में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। 740 bhp के इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से यह सिर्फ 4 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ लेती है और फुल चार्ज में 500 किलोमीटर चल सकती है।

Mercedes Maybach6 concept

कार Mercedes Maybach 6 कैब्रिओले का फ्लोर यॉट की तरह वुडन है और केबिन क्रिस्टल वाइट नापा लेदर से बना है। डैशबोर्ड नाममात्र का है और इसपर सिर्फ 3 AC वेंट्स के अलावा कुछ नहीं है। इंटीरियर में ब्लू फाइबर ऑप्टिक रैप अराउंड पैनल है जिसमें सैटनैव का डिस्प्ले होता । हालाँकि इसमें दो डायल का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है लेकिन ज़्यादातर डाटा विंडस्क्रीन पर होता है।

कार Mercedes Maybach 6 कैब्रिओले में आपको कहीं भी बटन नहीं दिखेंगी क्योंकि AC सहित सभी सिस्टम इस कमांड से कंट्रोल होते हैं।

अभी यह सिर्फ डिज़ाइन कॉन्सेप्ट है इसलिए पता नहीं बाजार में आयेगी या नहीं लेकिन आई तो 2 करोड़ से कम में काम नहीं चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here