फोर्ड की 20700 ईकोस्पोर्ट होंगी रीकॉल

0
536

ecosport

फोर्ड इंडिया अपने बेस्ट सेलर मॉडल ईकोस्पोर्ट का बड़ा रीकॉल कर रही है। इन गाडिय़ोंं में एअरबैग और फ्यूल लाइन की समस्या है।
रीकॉल में 1.5 लीटर डीजल और 1 लीटर ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन के टॉप एंड वैरियेंट टाइटेनियम की 19441 गाडिय़ां हैं। जिनमें सीट बेल्ट सेन्सर में गड़बड़ी है। यह सेंसर ही साइड एअरबैग को यह बताते हैं कि कब खुलना है कब नहीं। इनके अलावा 2715 पेट्रोल ईकोस्पोर्ट की भी जांच की जायेगी इनमें फ्यूल लाइन में जंग लगने की शिकायत आ रही है। ये सभी गाडिय़ां सितम्बर 2014 तक बनी हैं।
फोर्ड इंडिया ने कहा है कि कस्टमर की सुरक्षा कम्पनी के लिये बहुत अहम है और इसलिये 20752 ईकोस्पोर्ट को रीकॉल किया जा रहा है। कम्पनी अपने कस्टमर से सम्पर्क कर रही है और यदि जरूरी हुई तो रिपेयर और रिप्लेसमेंट के लिये कोई पैसे नहीं देने पड़ेंगे।
जुलाई 2013 में आई ईकोस्पोर्ट का यह दूसरा रीकॉल है। लॉन्च के कुछ महिने बाद ही कम्पनी ने ग्लो प्लग मॉड्यूल की लोकेशन बदलने के लिये 1 हजार ईकोस्पोर्ट को वापस बुलाया था।
जून 2012 में सियाम की वॉलंटरी रीकॉल कोड लागू होने के बाद से अब तक कुछ छह लाख गाडिय़ां रीकॉल हुई हैं जिनमें तीन लाख गाडिय़ां फोर्ड की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here