नये मॉडलों के दम पर होन्डा की रिकॉर्ड बिक्री

0
1235

Honda Cityसिटी के मिड सेडान सैगमेंट में फिर से बेस्ट सेलर बनकर उभरने और मोबिलियो के कामयाब रहने के चलते होन्डा इस वर्ष का अंत 1.8 लाख यूनिट्स के फिगर के साथ करेगी। पिछले साल कम्पनी की 1.11 लाख यूनिट्स की बिक्री के मुकाबले 62 फीसदी का भारी उछाल है।
होन्डा कार इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ज्ञानेश्वर सेन के अनुसार जनवरी से नवम्बर के बीच कम्पनी ने पिछले वर्ष के 1.02 लाख के मुकाबले 1.65 लाख गाडिय़ां बेची हैं जो 61.8 फीसदी अधिक है। कम्पनी इस वर्ष का अंत रिकॉर्ड 1.80 लाख के आंकड़े के साथ करेगी। सेन के अनुसार जनवरी से नवम्बर के बीच कम्पनी 71 हजार सिटी की डिलिवरी दे चुकी है वहीं जुलाई में आई मोबिलियो पांच महिने में 22 हजार बिकी हैं।
टपूकड़ा प्लांट के शुरू हो जाने से कम्पनी की उत्पादन क्षमता दोगुनी हो गई है। नवम्बर से इस प्लांट में दूसरी पारी में उत्पादन शुरू हुआ है। अब कम्पनी साल में 2.4 लाख गाडिय़ां बनाने की स्थिति में है।
डीलर नेटवर्क की चर्चा करते हुये उन्होंने कहा कि देश में कम्पनी के 200 डीलर हो गये हैं और अगले वित्तीय वर्ष के आखिर तक कम्पनी 100 नये डीलर जोडक़र नेटवर्क को 300 तक पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here