दिवाली तक आ जायेगी फिएट एवेंत्यूरा

0
1162

Picture 337

फिएट ने ऑटो एक्स्पो में एवेंत्यूरा क्रॉसओवर मॉडल डिस्प्ले किया था। इस कॉम्पेक्ट एसयूवी मॉडल को  दिवाली से पहले बाजार में लॉन्च कर देगी। बिज़डम ऑटो के साथ खास बातचीत में फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नागेश बसवनहल्ली ने बताया कि यह कम्पनी का भारत के लिये खासतौर पर डिजायन किया हुआ मॉडल है जिसका निर्यात करने पर भी विचार किया जा रहा है। पेट्रोल व डीजल फ्यूल ऑप्शन में आने वाले इस मॉडल के साथ ही कम्पनी अगले दो सप्ताह में नई लीनिया को भी लॉन्च कर देगी। प्रीमियम स्पोर्ट्स सैगमेंट में अबार्थ रेंज के मॉडल अबार्थ500 को भी इसी वर्ष लॉन्च किया जायेगा। शुरुआत में अबार्थ500 को सीबीयू आयात कर बेचा जायेगा और मांग के हिसाब से इसके सीकेडी उत्पादन पर विचार किया जायेगा। नई पुंतो भी बाजार में आने के लिये तैयार है। इस तरह दिसम्बर तक कम्पनी कुल चार मॉडल पेश करेगी। क्राइस्लर जीप मास संभावनाओं वाला प्रीमियम प्रॉडक्ट है लेकिन कम्पनी इसे बाजार में मांग सुधरने के बाद लॉन्च करेगी।

नागेश के अनुसार प्रॉडक्ट वल्र्ड क्लास हैं, सस्ता मेंटीनेन्स है, फीचर रिच है, कस्टमर फीडबैक और ब्रांड लॉयल्टी बहुत अच्छी है लेकिन आफ्टर सेल्स व कस्टमर सर्विस की खामियों का नुकसान फिएट ब्रांड को उठाना पड़ा है। कम्पनी का पूरा फोकस इन दिनों सेल्स और सर्विस नेटवर्क का विस्तार करने के साथ ही ब्रांड पहचान को सुधारने पर है। 

नागेश के अनुसार हम भारत में नया फिएट ब्रांड शोकेस करना चाहते हैं। इसके लिये नेटवर्क और पोर्टफोलियो और ब्रांड बिल्डिंग पर फोकस कर तीन तरफा रणनीति लागू कर रहे हैं। 
पिछले वर्ष 1 अप्रेल को कम्पनी ने टाटा के साथ वितरण व सर्विस करार खत्म कर अपना एक्सक्लूसिव नेटवर्क स्थापित करने की घोषणा की थी। बाद के दस महिनों में फिएट का एक्सक्लूसिव नेटवर्क 104 आउटलैट्स तक पहुंच चुका है। वर्ष के अंत तक 150 डीलर बनाने का लक्ष्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here