अशोक लेलैंड बॉस: कार सा कम्फर्ट, ट्रक सा दमदार

0
1258

Boss_Graphic1कार सा केबिन, टिल्ट पावर स्टीयरिंग, अडजस्टेबल सीट्स, एलईडी लाइट्स और एअर कंडीशनिंग। ये फीचर आमतौर पर कारों में होते हैं लेकिन अशोक लेलैंड नई आईसीवी रेंज के जरिये बेढ़ब  से ट्रकों की पहचान बदलने की कोशिश में है। अभी पिछले दिनों मारुति सुजुकी ने सेलेरियो के जरिये कारों में जो ऑटोमेटिक मैन्यूअल ट्रान्समिशन पहली बार दिया है वही टेक्नोलॉजी अशोक लेलैंड के इस ट्रकों के बॉस में भी है। 
अशोक लेलैंड के आईसीवी रेंज के विशेष निदेशक संदीप अग्रवाल ने बिज़डम ऑटो को बताया कि इन कारों जैसे फीचर्स के कारण कम्पनी बॉस रेंज को ट्रक-कार कहती है। सस्पेंशन पैराबोलिक है जो लोड के हिसाब से अडजस्ट होता रहता है। एंटी रोलबार है से टर्न पर बॉडी रोलिंग कम होती है और लोडेड गाड़ी पलटने का डर कम हो जाता है। टेल लाइट एलईडी हैं और कम्पनी इन पर पांच वर्ष की वॉरंटी दे रही है। हल्का और लॉन्ग लाइफ वाला कम्पोजिट मैटीरियल फ्यूल टेंक जिससे जंग लगने का खतरा कम हो जाता है। 
अग्रवाल ने बताया कि कम्पनी ने अपने यूरोपीय ब्रांड आविया पर आधारित इस बॉस ट्रक को एलई और एलएक्स वैरियेंटों में और 9.6, 11.9 और 12.9 टन लोडिंग क्षमता में पेश किया है। जिनकी कीमत 10.5 से 12 लाख रुपये के बीच है। 
इस सैगमेंट में पिछले वर्ष कमजोर बाजार के बावजूद 55 हजार यूनिट्स की बिक्री हुई थी और बॉस रेंज के आने से कम्पनी को इसमें अपना मार्केट शेयर दोगुना हो जाने की उम्मीद है। कम्पनी के आईसीवी पोर्टफोलियो में ईकोमेट रेंज पहले से मौजूद है। 
राजस्थान में कम्पनी के डीलर राजेश मोटर्स के निदेशक शार्विक शाह के अनुसार राजस्थान में हर महिने इस सैगमेंट में 120 गाडिय़ां बिकती हैं और बॉस रेंज के लिये सर्विस सेंटरों पर एक्सक्लूसिव सर्विस एरिया बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here