Tata Harrier का पुणे प्लांट से रोलआउट, दिसम्बर में होगी लॉन्च

0
80
Harrier SUV
Tata Motors इन दिनों अपने अपकमिंग एसयूवी मॉडल Tata Harrier के लगातार प्री-लॉन्च टीज़र ला रही है। कम्पनी ने कुछ दिनों पहले इसके कटआउट को रिलीज़ किया था और पुणे प्लांट से इसकी पहली प्रॉडक्शन यूनिट को रोलआउट किया है।
करीब 16 से 21 लाख रुपये की प्राइस रेंज में आने वाली इस एसयूवी Tata Harrier की इन दिनों 30 हजार रुपये के अमाउंट पर बुकिंग चल रही है।
Tata Harrier दिसम्बर में लॉन्च करेगी और जनवरी से डिलिवरी शुरू हो जायेंगी।

Harrier

जगुआर लैंडरोवर के सहयोग से डवलप किये गये बिल्कुल नये ओमेगा प्लेटफॉर्म पर बनाई गई इस एसयूवी का मुकाबला जीप कम्पास से होगा।
ऑटो एक्स्पो में एच5एक्स कॉन्सेप्ट के नाम से डिस्प्ले इस Tata Harrier में 2 लीटर का कायरोटेक डीजल इंजन लगा है जिससे 140 बीएचपी पावर जेनरेट होगी और इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्यूअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन का ऑप्शन मिलेगा। टाटा मोटर्स का दावा है कि हैरियर का इंजन बीएस-6 एमिशन नॉम्र्स पर भी खरा है।
कम्पनी ने इस एसयूवी का इंजन फिएट से लिया है और यह मल्टीजेट-2 इंजन जीप कम्पास में भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

Tata Harrier 5-सीटर एसयूवी है और कम्पनी इसके एक बड़े वर्जन पर भी काम कर रही है जो 7-सीट का होगा। टाटा हैरियर के 7-सीटर वर्जन में भी 2 ली. का यही इंजन होगा लेकिन उसकी ट्यूनिंग 170 बीएचपी पावर जेनरेट करने के लिये होगी।
चूंकि कम्पनी Tata Harrier को अपने टॉप एंड फ्लेगशिप मॉडल के रूप में पेश कर रही है इसलिये इसमें प्रीमियम फीचर्स और लक्ज़री इंटीरियर के साथ ही पुश बटन स्टार्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और संभवत: 7 इंच के हर्मन टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आयेगी।
टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में अभी नेक्सॉन, सूमो, सफारी स्टॉर्म और हेक्सा आदि कुल चार मॉडल हैं।
कम्पनी ने अभी यह नहीं बताया है कि Tata Harrier का पेट्रोल और फोर व्हील ड्राइव वैरियेंट लॉन्च होंगे या नहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here