Tata Nexon AMT 9.41 लाख रूपये में लॉन्च

0
76

Tata NexonTata Motors ने अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon AMT यानी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन अवतार को लॉन्च कर दिया है। Nexon अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें डीजल और आॅटोमैटिक का कॉम्बिनेशनदिया गया है। एएमटी ट्रांसमिशन के साथ कंपनी ने नेक्सॉन को पेट्रोल और डीजल इंजन के आप्शन में सिर्फ टॉप एन्ड ट्रिम XZA+ में ही लॉन्च किया है।

कंपनी के अनुसार Nexon Hyperdrive सेल्फ शिफ्ट गियर से लैस है साथ ही इसमें मल्टी ड्राइव मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट्स भी हैं । टाटा मोटर्स का दावा है कि AMT के साथ मल्टी ड्राइव मोड वाली नेक्सॉन भारत की पहली एसयूवी है।

इस मॉडल में पीछे नया बैज, नया ड्यूल टोन कलर आॅप्शन, आॅरेंज और सिल्वर एक्सटीरियर फिनिश आदि चीजें इसे रेगुलर मॉडल से अलग बनाती हैं। 6 स्पीड एएमटी से लैस टाटा नेक्सॉन के नए मॉडल में 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 110 हॉर्सपावर की ताकत और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह एएएमटी मॉडल मैन्युअल मोड में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि अब उसके टू पेडल वाले मॉडल हाइपरड्राइव कहलायेंगे वहीं AMT मॉडल्स को SS-G (self shift gear) कहा जायेगा।

हैवी ट्रैफिक के लिए क्रॉल फंक्शन भी दिया गया है। पहाड़ी इलाकों के लिए स्मार्ट हिल असिस्ट फंक्शन भी दिया है। Tata Nexon SS-G में स्‍मार्टफोन कनेक्‍ट‍िव‍िटी और ट्यून्ड 8 स्‍पीकर स‍िस्‍टम के साथ 6.5 इंच फ्लोट‍िंग डैश-टॉप टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट है। ड्राइवर को नेव‍िगेशन, म्‍यूज‍िक और कॉल करने के ल‍िए इंफोटेनमेंट से साउंड कमांड की सुव‍िधा मिलेगी। इस स‍िस्‍टम के जर‍िए एसएमएस और वॉट्सऐप मेसेज भी पढ़ सकते हैं साथ ही उनका र‍िप्‍लाई कर सकेंगे।

ऑरेंज कलर और ड्यूल टोन रूफ ऑप्‍शन वाली टाटा नेक्‍सॉन में 209mm का ग्राउंड क्‍लीयरेंस है। कार में इंटैल‍िजेंट ट्रांसमिशन कंट्रोलर है ज‍िसमें ऐंटी-स्‍टाल, किक-डाउन और फास्‍ट-ऑफ जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.41 और डीजल वेरिएंट की कीमत 10.3 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here