रेनो लॉजी की शुरूआत 8.19 लाख रुपये से

0
16

PTI4_9_2015_000044A

रेनो इंडिया ने एमपीवी सैगमेंट में लॉजी को लॉन्च किया है। दो पावर ऑप्शन में आई लॉजी की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.19 से 11.79 लाख रुपये के बीच है।
Lodgy को पेश करते हुये Renault India के एमडी सुमित साहनी ने कहा कि फ्रांस की रेनो दुनिया की पहली कम्पनी है जिसने एमपीवी मॉडल डिजायन किया था। कम्पनी 1984 से एमपीवी बना रही है और 12 लाख यूनिट्स बेच चुकी है।
साहनी के अनुसार “Renault is Building a Runway, Journey is taking a Flight”  है यानि शुरूआती तीन सालों में रेनो ने अपने आपको जमाने में जो मेहनत की है उसके दम पर अब उड़ान के लिये तैयार है। कम्पनी 2016 के आखिर तक भारत के कार बाजार में 5 फीसदी मार्केट शेयर का टार्गेट लेकर चल रही है जो करीब 1.5 लाख यूनिट्स का होगा। इस टार्गेट को हासिल करने के लिये कम्पनी अगले कुछ महिनों में 4 लाख रुपये से कम कीमत की कार लॉन्च करेगी। इसके ऑटो एक्स्पो प्लान्स की चर्चा करते हुये भी उन्होंने नये मॉडल लाइनअप के बारे में थोड़े संकेत दिये। साहनी के अनुसार कम्पनी वर्ष 2016 के आखिर तक 280 डीलरशिप और 305 सर्विस सेंटर के लेवल तक पहुंचना चाहती है।
लॉजी को कम्पनी ने 85 और 110 पीएस पावर आउटपुट में 7 वैरियेंट में पेश किया है। कम्पनी का दावा है कि इसमें सेडान के कम्फर्ट और एमपीवी के स्पेस दोनों का बढिय़ा बैलेंस है।
कम्पनी के नेशनल मार्केटिंग हैड विवेक बालासुब्रमण्यम के अनुसार लम्बे व्हील बेस के कारण इसमें 8 पैसेंजर के लिये कम्फर्टेबल सीटिंग स्पेस निकलता है। इसका एनवीएच यानि बहुत कम है और इस तरह यह देश की सबसे साइलेंस केबिन वाली एमपीवी है। दूसरी और तीसरी लाइन की सीटों के लिये रूफ माउंटेड एसी दिया गया है।
LOdgyविवेक के अनुसार ड्यूअल एअरबैग, एबीएस-ईबीडी और ब्रेक असिस्ट के अलावा इसमें रिअर पार्किंग सेंसर, फ्रंट फोग लैम्प, रिअर डीफोगर वाइपर, क्रूज कंट्रोल व स्पीड लिमिटर के सेफ्टी फीचर्स भी हैं। 7 और 8 सीट के ऑप्शन में आई लॉजी के एंट्री वैरियेंट में एबीएस, ईबीडी और पावर स्टीयरिंग मिलेंगे।
लॉजी को कम्पनी ने 1.5 लीटर के के9के डीजल इंजन के साथ 85 और 110 पीएस पावर विकल्पा में पेश किया है। 85 पीएस ऑप्शन के साथ 5-स्पीड का गियर बॉक्स है वहीं 110 पीएस के साथ 6 स्पीड का गियर बॉक्स दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here