AMT गियरबॉक्स के साथ Maruti Vitara Brezza का नया अवतार लॉन्च

0
68

मारुति सुजुकी ने देश के बेस्ट सेलर यूवी मॉडल Vitara Brezza का अपग्रेड अवतार लॉन्च किया है। साथ ही कम्पनी ने इसमें अब एएमटी गियर बॉक्स का ऑप्शन भी दिया है।

नई Vitara Brezza में इंटीरियर और बॉडी स्टाइल के लिहाज से कई बदलाव किये गये हैं जिससे इसके स्पोर्टी केरेक्टर में इज़ाफा हुआ है।

गलॉसी ब्लैक फिनिश में नई डिज़ायन वाले अलॉय व्हील दिये गये हैं वहीं फ्रंट क्रोम ग्रिल को कम्पनी ने सभी वैरियेंट्स में मुहैया कराया है साथ टेलगेट क्रोम गार्निश भी अब स्टेन्डर्ड होगी।

नई Vitara Brezza के इंटीरियर में बदलाव किया गया है और अब यह ब्लैक कलर में है साथ ही इंटीरियर फील को बेहतर करने के लिये ब्लैक थीम से मेल खाते हुये एक्सेंट भी दिये गये हैं।

मार्च 2016 मेंं लॉन्च हुई विटारा ब्रेज़ा की अब तक 2.75 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। पिछले फाइनेंशियल ईयर में कम्पनी ने इस कॉम्पेक्ट एसयूवी की 1.48 लाख यूनिट्स बेचीं यानी महिने में औसत 12300 यूनिट्स।

सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्ध Vitara Brezza के नये अवतार में कम्पनी ने एजीएस यानी एएमटी गियर का ऑप्शन दिया है। एएमटी गियरबॉक्स को मारुति सुजुकी ने भारत में पहली बार 2014 में आई सेलेरियो के साथ पेश किया था और अब मारुति के अलावा टाटा मोटर्स, रेनो और महिन्द्रा एंड महिन्द्रा आदि कम्पनियां भी इस टेक्नोलॉजी को अपने मॉडलों में जगह दे रही हैं।

नई Vitara Brezza को कम्पनी ने सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से पहले से बेहतर बनाया है और डिज़ायन में किये गये फेरबदल से यह अब पेडेस्ट्रियन सेफ्टी मानकों पर खरी उतरती है। साथ ही इसमें आइसोफिक्स चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम, हाई स्पीड वॉर्निंग अलर्ट, डबल एअरबैग, एबीएस-ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि फीचर दिये गये हैं जो सभी वैरियेंट्स में मिलेंगे।

रीपैकेजिंग और नये फीचर्स जुडऩे से नई विटारा ब्रेज़ा की प्राइस पहले वाले मॉडल के मुकाबले वैरियेंट के अनुसार 4 हजार से 24 हजार रुपये तक बढ़ गई है।
एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मारुति सुजुकी ने वीडीआई, ज़ीडीआई और ज़ीडीआई+ वैरियेंट्स में दिया है।

New Maruti Vitara Brezza Price

Variant

VITARA BREZZA LDI                            7,53,000.00

VITARA BREZZA VDI                            8,19,067.00

VITARA BREZZA VDI AMT                  8,69,067.00

VITARA BREZZA ZDI                            8,80,488.00

VITARA BREZZA ZDI AMT                  9,30,488.00

VITARA BREZZA ZDI+                          9,75,664.00

VITARA BREZZA ZDI+ AMT               10,25,664.00

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here