इनोवा के मुकाबले नई एमपीवी Mahindra Marazzo 3 सितम्बर को आयेगी

0
177

Marazzoलम्बे इंतजार के बाद Mahindra Marazzo 3 सितम्बर को लॉन्च हो रही है। इस क्रॉसओवर एमपीवी को अब तक यू321 के नाम से जाना जाता था। स्पेन के एक इलाके बास्क की भाषा के इस शब्द मराज़ो का अंग्रेजी भाषा में अर्थ शार्क होता है।

यह महिन्द्रा का पहला मॉडल है जिसे कम्पनी के चेन्नई स्थित महिन्द्रा रिसर्च वैली, नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर, महिन्द्रा के कांदिवली स्टूडियो और महिन्द्रा ग्रुप की मिल्कियत वाले इटली स्थित पिनइनफारिना स्टूडियो ने मिलकर डवलप किया गया है।

सात और आठ सीटों के ऑप्शन में आने वाली Mahindra Marazzo में 1.5 ली. का लेटेस्ट और बिल्कुल नये सिरे से डवलप इंजन लगा है जिससे 121 बीएचपी पावर और 300 एनएम का टॉर्क जेनरेट होता है।

marazzo

Mahindra Marazzo में कम्पनी ने एअरबैग, एबीएस-ईबीडी के अलावा रिअर पार्किंग सेंसर स्टेन्डर्ड फीचर्स के रूप में दिये हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस क्रॉसओवर एमपीवी में 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 6-स्पीड मैन्यूअल गियर बॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

टी शेप्ड सेंटर कंसोल और ट्रेपेज़ॉइडल एसी वेंट्स के अलावा 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी सुविधा भी होगी। रूफ माउंटेड एअरकंडिशनर वेंट्स के साथ ही इसमें इंडस्ट्री फस्र्ट सराउंड कूल टेक्नोलॉजी जैसा फीचर भी होगा।

Mahindra Marazzo कम्पनी का तीसरा मोनोकॉक चैसिस वाला मॉडल है इससे पहले कम्पनी एक्सयूवी500 और केयूवी100 भी इसी बॉडी डिजायन वाले मॉडल लॉन्च कर चुकी है जिनमें से एक्सयूवी500 अपने सैगमेंट में बेस्ट सेलर साबित हुई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार 11 लाख रुपये की एंट्री प्राइस पर कम्पनी इसे लॉन्च करेगी और टॉप एंड मॉडल 15 लाख रुपये का होगा इस तरह महिन्द्रा मराज़ो के जरिये के निशाने पर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हेक्सा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here