Mahindra की नई एसयूवी 9 सीटर TUV300 Plus लॉन्च

0
143

कुछ महिने पहले टेस्ट मार्केटिंग शुरू करने के बाद Mahindra ने TUV300 Plus को 9.47 लाख रुपये की प्राइस पर लॉन्च किया है।

Chevrolet Tavera के बंद हो जाने के बाद कैब सैगमेंट में खाली हुई जगह को भरने के लिये आई इस 9 सीटर एसयूवी में 2.2 ली. का एमहॉक डी120 इंजन लगा है जिससे 120 बीएचपी पावर मिलती है। हाईवे पर बेहतरीन ड्राइव एक्सपीरियंस के लिये कम्पनी ने इसमें 6-स्पीड गियर दिये हैं।

इंटीरियर को अपमार्केट और कम्फर्टेबल फील देने के लिये डिजायनिंग का काम महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप के इटली स्थित डिजायन स्टूडियो पिनइनफारिना ने किया है। TUV300 Plus के इंटीरियर में कम्पनी ने आर्टलेदर सीट्स का इस्तेमाल किया है। साथ ही इसमें 17.8 सेमी का जीपीएस से लैस टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Mahindra की माइक्रोहाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस TUV300 Plus को लॉन्च करते हुये कम्पनी के चीफ ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग वीजे राम नाकरा ने कहा कि कम्पनी ने TUV300 को सितम्बर 2015 में लॉन्च किया था और अब तक इसकी 80 हजार यूनिट्स बिक चुकी हैं। अब उन कस्टमर के लिये इसका ट्रू-ब्लू एसयूवी अवतार पेश किया गया है जो ज्यादा पावर और स्पेस चाहते हैं।

Mahindra TUV300 Plus Interior

9 सीट्स की TUV300 Plus की पिछली सीट्स को फोल्ड किया जा सकता है जिससे लगेज के ज्यादा जगह बन सकती है। कुशन सस्पेंशन टेक्नोलॉजी से सभी तरह की सडक़ों को यह बहुत अच्छी तरह क्लीयर करती है।

Mahindra TUV300+इसके स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो और फोन कंट्रोल दिये गये हैं साथ ही वॉश एंड वाइप की सुविधा के साथ रिअर डीफोगर भी हैं। टीयूवी300 प्लस में ड्राइवर सीट की हाइट एडजस्ट करने की सुविधा है साथ ही फ्रंट की दोनों सीट्स के लिये आर्मरेस्ट दिये गये है और ड्राइवर सीट के नीचे स्टोरेज ट्रे भी है।

17.8 सेमी के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4 स्पीकर व दो ट्वीटर दिये गये हैं। इसके अलावा ब्लूसेंस एप, ईको मोड, माइक्रोहाइब्रिड टेक्नोलॉजी, ब्रेक रीजेनरेशन सिस्टम, इंटेलीपार्क रिवर्स असिस्ट, एसी ईको मोड और ड्राइवर इन्फॉर्मेशन सिस्टम भी TUV300 Plus में हैं।

सेफ्टी के लिहाज से इसमें दो फ्रंट एअरबैग और एबीएस-ईबीडी भी है। यदि ड्राइवर तेज ब्रेक लगाता है तो हेज़ार्ड लाइट्स अपने आप ऑन हो जाती हैं।

कम्पनी ने कहा है कि TUV300 Plus के साथ कई आकर्षक फायनेन्स स्कीम भी उपलब्ध है और इसे 12 हजार रुपये की ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। साथ ही इसके लिये 31 पैसे प्रति किलोमीटर की दर पर एएमसी स्कीम भी है और 5 वर्ष का एक्सटेंडेड वॉरंटी पैक भी उपलब्ध है। पी4, पी6 और पी8 वैरियेंट्स में आई टीयूवी300 प्लस में 5 कलर ऑप्शन हैं।

Mahindra TUV300 Plus Price

Variant                  Price

P4                          953441

P6                          994999

P8                          1093041

*Price in Rupees Ex-showroom, Jaipur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here