Honda का नया अर्बन स्कूटर Grazia लॉन्च

captur SUV
Renault Captur 9.99 लाख रुपये से शुरू
November 7, 2017
suzuki motorcycle
2020 तक मिलियन क्लब में शामिल होना चाहती है Suzuki Motorcycle
November 14, 2017
Grazia scooter

Grazia scooterदेश का बेस्ट सेलर टू-व्हीलर एक्टिवा बेचने वाली कम्पनी Honda मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने Grazia के नाम से 125 सीसी इंजन के साथ एडवान्स्ड अर्बन स्कूटर लॉन्च किया है। Grazia को कम्पनी ने 3 वैरियेंट्स में पेश किया है और इसकी शुरूआती प्राइस 57897 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Grazia होन्डा का 125 सीसी सैगमेंट में दूसरा स्कूटर मॉडल है और एक्टिवा125 पहले से मौजूद है।

पिछले 16 साल में होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया भारत में 2 करोड़ से ज्यादा टू-व्हीलर बेच चुकी है।

एलईडी हैडलैम्प, फुल डिजिटल मीटर, 3स्टेप स्पीड ईको इंडिकेटर जैसे सैगमेंट फस्र्ट फीचर्स के अलावा कम्पनी ने Grazia में फ्रंट एप्रन पर यूटिलिटी पॉकेट दिया है जिसमें मोबाइल फोन आदि जरूरी सामान रखा जा सकता है।

ड्यूअल टोन बॉडी कलर में आये Grazia में एचईटी यानि होन्डा इको टेक्नोलॉजी से लैस 125 सीसी का इंजन लगा है जिससे 8.52 पीएस पावर और 10.5 एनएम का टॉर्क मिलता है।

Grazia में सीबीएस (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम) के साथ इक्वेलाइज़र टेक्नोलॉजी भी दी गई है। सीबीएस सिस्टम के चलते सिर्फ एक ब्रेक लीवर दबाने पर भी फ्रंट व रिअर ब्रेक एक साथ लगते हैं।

Grazia की स्टाइलिंग होन्डा के डिओ स्कूटर से मिलती जुलती है और इसमें हैडलाइट भी हेंडल के बजाय फ्रंट एप्रन पर दी गई है। कम्पनी का दावा है कि ग्रेजि़या पहला स्कूटर है जिसमें एलईडी हैडलाइट है।

इसमें फुल डिजिटल मीटर कंसोल है जिसमें स्पीडोमीटर, माइलोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज़ और टेकोमीटर (इंजन आरपीएम) के अलावा लॉक डिस्प्ले भी दिया गया है।

Grazia में 3स्टेप ईको स्पीड इंडिकेटर सिस्टम है जिससे रिअलटाइम में मायलेज की जानकारी मिलती है। साथ ही इसकी सीट भी अब सीट ओपनर स्विच के चलते हैंडल लॉक की तरह ही खुलती है।

ब्लैक अलॉय व्हील के अलावा इस अर्बन स्कूटर के फ्लोर पैनल पर होन्डा बैजिंग है जिससे इसे स्पोर्टी फील मिलती है।
स्टेन्डर्ड, स्टेन्डर्ड अलॉय और डीलक्स वैरियेंट्स में आये Grazia स्कूटर में कम्पनी ने 6 कलर के ऑप्शन दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>